गुजरात के 45 राजघरानों ने भाजपा को समर्थन की घोषणा की

राजकोट में मांधातासिंह ने मोदी को तीसरी बार सत्ता सौंपने की बात कही

गुजरात के 45 राजघरानों ने भाजपा को समर्थन की घोषणा की

राजकोट, 2 मई (हि.स.)। राजकोट की प्रथम चिंतन बैठक में राष्ट्रहित के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समर्थन देने की घोषणा की है। बैठक में 45 स्टेट के राजघराना परिवार के सदस्य शामिल हुए।

राजकोट के राज परिवार के सदस्य मांधातासिंह जाडेजा ने नरेन्द्र मोदी को मत देने की बात कही है। क्षत्रिय समाज के आंदोलन के संबंध में उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज और भाजपा के बीच संवाद जारी है और इसका सुखद समाधान हो जाएगा।

राजघरानों के सदस्यों ने यह जानकारी यहां आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। गुजरात में 7 मई को मतदान होना है। वहीं, दो दिनों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में धुआंधार प्रचार में लगे हैं। ऐसे में गुरुवार को राजकोट के राजघराना परिवार के सदस्यों ने राष्ट्र को प्रथम ध्यान में रखते हुए लोगों से वोट की अपील की है।

राजकोट राज परिवार के मांधातासिंह जाडेजा ने बताया कि राजकोट के रणजीत विलास पैलेस में सौराष्ट्र और गुजरात के पूर्व राज घरानों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इसमें सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति के जतन के लिए गंभीरतापूर्वक विचार-विमर्श किया गया। इसमें 45 राजघराना परिवार के लोग सपोर्ट में आए। इसमें 15 लोग बैठक में भी शामिल हुए हैं। जबकि बाकी के 25 लोगों ने लेटर ऑफ सपोर्ट के स्वरूप में उनका मंतव्य प्राप्त हुआ है। इसमें कच्छ, भावनगर और गोंडल के राज घरानों के लेटर ऑफ सपोर्ट प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज समग्र विश्व सुलग रहा है। प्रत्येक राष्ट्र को किसी न किसी तरह की समस्या सता रही है। हम भी इससे अछूते नहीं है। ऐसे में एक स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। एक सक्षम नेतृत्व और दूरदृष्टि वाले पीएम की जरूरत है। जो हमारे देश और सम्पूर्ण विश्व को राह दिखा सके। उन्होंने कहा कि उनके साथ जितने भी राजघराने जुड़े हैं उनका एक ही मंतव्य है कि वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि सनातन धर्म, भारतीय संस्कृति और भावी पीढ़ी के लिए सूर्योदय समान है। उन्होंने यह भी कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के दशकों बाद नरेन्द्र मोदी प्राप्त हुए हैं, यह भारतवासियों के पुण्य के उदय के समान है।

Tags: Rajkot