सूरत : एस. डी. जैन मॉडर्न स्कूल में गुजरात गौरव दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

गुजरात की समृद्ध संस्कृति और विरासत का हुआ शानदार प्रदर्शन

सूरत : एस. डी. जैन मॉडर्न स्कूल में गुजरात गौरव दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

एस. डी. जैन मॉडर्न स्कूल, सूरत द्वारा 1 मई 2024 को गुजरात गौरव दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गुजरात की जीवंत सांस्कृतिक विरासत, इतिहास और उपलब्धियों को युवा पीढ़ी के समक्ष प्रस्तुत करना था।

कार्यक्रम की शुरुआत गुजराती प्रार्थनाओं से हुई। इसके बाद विद्यार्थियों ने गुजरात के महापुरुषों के जीवन और उनके योगदान पर आधारित विभिन्न प्रदर्शनों का आयोजन किया। इन प्रस्तुतियों के माध्यम से विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, स्वामी विवेकानंद और अन्य महान हस्तियों के विचारों को दर्शकों के सामने रखा।

‍B01052024-03

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में गरबा, रास और डांडिया जैसे पारंपरिक नृत्यों की प्रस्तुतियां भी दी गईं। इन प्रस्तुतियों के माध्यम से विद्यार्थियों ने गुजरात की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को जीवंत रूप से प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर विद्यालय के ट्रस्टियों, प्रधानाचार्यों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने विद्यार्थियों को गुजरात गौरव दिवस की शुभकामनाएं दीं और उनसे आग्रह किया कि वे गुजरात की संस्कृति और विरासत को सदैव संजोकर रखें।

एस. डी. जैन मॉडर्न स्कूल भारतीय संस्कृति और सांस्कृतिक पहचान को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। गुजरात गौरव दिवस का यह उत्सव विद्यालय के इसी प्रयास का एक उदाहरण है। इस उत्सव के माध्यम से विद्यालय ने विद्यार्थियों में राष्ट्रीय एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का प्रयास किया है।

Tags: Surat