सूरत : उधना रेलवे स्टेशन पर हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने 7 साल बाद दबोच लिया

सूरत : उधना रेलवे स्टेशन पर हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने 7 साल बाद दबोच लिया

सूरत-भुसावल पैसेंजर ट्रेन में उधना रेलवे स्टेशन पर सात साल पूर्व हुई हत्या की एक वारदात के आरोपी को सूरत एसओजी टीम ने दबोच लिया है। इस आरोपी की अन्य मुसाफिर के साथ ट्रेन के कोच का दरवाजा खोलने को लेकर बहस हो गई थी जो बाद में हत्या में तब्दिल हुई।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीआई चौधरी के मार्गदर्शन में एसओजी की टीम गश्त पर थी उस समय उन्हें वर्ष 2017 में उधना रेलवे स्टेशन पर हत्या की वरदाता को अंजाम देने वाले आरोपियों के बारे में पुलिसकर्मियों अनिरुद्ध सिंह और हर्षद नवधण को गुप्त सूचना मिली। इसी सूचना के आधर पर योजनबद्ध तरीके से पीएसआई जेबलिया और उनकी टीम ने लिंबायत के नीलगिरी सर्कल से 27 वर्षीय सुदर्शन उर्फ प्रभाकर पाटिल को दबोच लिया। वह मूल रूप से जलगांव का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार वर्ष 2017 में सोसायटी में रहने वाले एक दोस्त को स्टेशन पर विदा करने सुदर्शन गया हुआ था। उधना रेलवे स्टेशन पर सूरत-भुसावल ट्रेन में भारी भीड़ थी।  रेलगाड़ी के सामान्य कोच का दरवाजा बंद था और अंदर बैठे यात्री उसे खोल नहीं रहे थे। इसी को लेकर सुदर्शन और उसे दो मित्रों की यात्रियों के साथ बहस हो गई। उसमें दो यात्रियों को इन तीनों ने मिलकर कोच से बाहर निकाला और बुरी तरह से पीटा। इस मारपीट के दौरान दो में से एक यात्री की मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी अपने वतन भाग खड़े हुए। उन्हीं आरोपियों में से घटना के सात वर्ष बाद पुलिस ने एक आरोपी सुदर्शन को दबोच लिया है। पता चला है कि सुदर्शन इससे पहले क्रिकेट सट्टे के एक मामले में सूरत के पुणा पुलिस थाने में पकड़ा जा चुका है। उस पर गोड़ादरा थाने में भी शराब पीने का मामला दर्ज है।

Tags: Surat