सूरत टेक्सटाइल मार्केट में 11 लाख की चोरी, फायर पाइप से भाग निकले चोर

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, सुरक्षा गार्डों की मौजूदगी में दिया गया चोरी का अंजाम

सूरत टेक्सटाइल मार्केट में 11 लाख की चोरी, फायर पाइप से भाग निकले चोर

सूरत टेक्सटाइल मार्केट में 11 लाख की चोरी

रिंग रोड पर स्थित सूरत टेक्सटाइल मार्केट (एसटीएम) के ऑडिटोरियम हॉल की पांचवीं मंजिल पर शुक्रवार देर रात चोरों ने एक साहसिक चोरी की घटना को अंजाम दिया। 3 घंटे 33 मिनट में दो चोरों ने 11 लाख रुपये कैश और मोबाइल फोन चुरा लिए और फायर पाइप के रास्ते भाग निकले।

यह घटना सबसे अधिक आश्चर्यजनक इसलिए है क्योंकि यह चोरी सुरक्षा गार्डों की मौजूदगी में हुई थी। रात 10 बजे मार्केट बंद होने से आधा घंटा पहले 9:30 बजे दोनों चोर बाजार की छत पर जाकर छिप गए। 19 तारीख को मार्केट बंद होने के बाद दोनों चोरों ने छत पर स्थित ड्रेस की दुकान के मुख्य दरवाजे का लोहे का ग्रिल तोड़ दिया। दुकान में एक और लोहे का शटर था जिसमें दो ताले थे, जो दोनों टूट गए।

चोरों ने टेबल की दराज से एक मोबाइल फोन चुरा लिया और सामान बिखेर दिया। इसके बाद वे दुकान में बने ऑफिस में घुसे और टेबल की दराज तोड़कर 11 लाख रुपये कैश चुरा लिया। दुकान में प्रतिदिन होने वाले कारोबार की गणना करके उसे कार्यालय में मेज की दराज में रखा जाता है। दराज की एक चाबी व्यापारी के पास और एक चाबी कर्मचारी के पास रहती है।

फिलहाल, व्यापारी संदीप गिरासे ने सलाबतपुरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि चोरों ने छत पर बनी दुकान में चोरी की थी और बाहर निकलने के लिए फायर पाइप के अलावा कोई रास्ता नहीं था। इसलिए चोर फायर पाइप से उतरकर चौथी मंजिल, फिर तीसरी, दूसरी, पहली और निचली मंजिल पर आए। बाजार में सुरक्षा गार्ड तैनात होने के बावजूद दोनों चोर 11 लाख रुपये की नकदी चुराकर फरार हो गए।

Tags: Surat