सूरत : चुनाव से पहले आप को बड़ा झटका, अल्पेश कथीरिया, धार्मिक मालवीया ने दिया इस्तीफा

बीजेपी में शामिल होने पर कथीरिया बोले- हम अपनी टीम के साथ मिलकर लेंगे फैसला

सूरत : चुनाव से पहले आप को बड़ा झटका, अल्पेश कथीरिया, धार्मिक मालवीया ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव कुछ ही दिन दूर गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है। सूरत में अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालवीया ने आम आदमी पार्टी से नाता तोड़ लिया है। दोनों ने आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष इसुदान गढ़वी को अपना इस्तीफा भेज दिया। एक दिन पूर्व आम आदमी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें अल्पेश कथीरिया का नाम था, लेकिन आज आम आदमी पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया जिससे पार्टी में खलबली मच गई। आप से इस्तीफा देने वाले अल्पेश कथीरिया ने बीजेपी में शामिल होने को लेकर कहा कि हम अपनी टीम के साथ मिलकर फैसला लेंगे। 

अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालवीय ने इसुदान गढ़वी को इस्तीफा भेजकर लिखा है कि आम आदमी पार्टी की सभी जिम्मेदारी से मुक्त हो रहे है। हम तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा देते हैं। इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध।

अल्पेश कथीरिया ने कहा, मैं आम आदमी पार्टी में लंबे समय से निष्क्रिय था। अन्य सामाजिक जिम्मेदारियों के कारण वह पार्टी के साथ काम नहीं कर सके और इस वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ दी। आमतौर पर पार्टी छोड़ने का समय नहीं होता। किसी भी पार्टी में शामिल होने या छोड़ने में समय का कोई महत्व नहीं है। पार्टी में हमें जो काम सौंपा गया, हमने उसे ठीक से निभाया है।' आने वाले दिनों में जो भी होगा हम उसकी घोषणा करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है। पार्टी के सभी नेताओं ने हमारा बहुत अच्छा समर्थन किया है। हमने इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि हम पार्टी में ठीक से काम नहीं कर सके। आने वाले दिनों में किसी राजनीतिक दल में शामिल होना है या नहीं, सामाजिक गतिविधियां कैसे करनी हैं, इस पर हम अपने नेताओं से बात करेंगे और फिर निर्णय लेंगे।

पाटीदार आरक्षण संघर्ष समिति में हार्दिक पटेल के साथ अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालविया भी सबसे बड़े चेहरे थे। हार्दिक के जाने के बाद वह पाटीदार आंदोलन की कमान संभाल रहे थे। इसके बाद वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए और दोनों उम्मीदवारों के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन अचानक उन्होंने इस्तीफा दे दिया और इस पर कई सवाल उठ रहे हैं।

अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालवीया ने एक साथ विधानसभा में आप उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। वराछा विधानसभा सीट पर कुमार कानानी के खिलाफ अल्पेश कथीरिया आप के उम्मीदवार थे और ओलपाड सीट से मुकेश पटेल के खिलाफ धार्मिक मालवीया उम्मीदवार थे। एक आंदोलनकारी से मौका मिलने के बाद उन्होंने एक राजनीतिक नेता के रूप में अपना करियर शुरू किया और विधानसभा चुनाव लड़ा। हालांकि, दोनों को करारी हार मिली।

 

Tags: Surat