जय शाह ने 1984 एशिया कप विजेता भारतीय टीम को दी बधाई

एशिया कप के उद्घाटन संस्करण में पाकिस्तान, भारत और श्रीलंका शामिल थे

जय शाह ने 1984 एशिया कप विजेता भारतीय टीम को दी बधाई

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आज ही के दिन 1984 में पाकिस्तान को हराकर एशिया कप का पहला संस्करण जीतने वाली भारतीय टीम को बधाई दी है।

एशिया कप के उद्घाटन संस्करण में पाकिस्तान, भारत और श्रीलंका शामिल थे। भारत और पाकिस्तान अपने-अपने मुकाबलों में श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंचे। भारत ने 189 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री और रोजर बिन्नी के मैच जिताऊ प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 54 रनों से हरा कर खिताब अपने नाम किया।

जय शाह ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर टीम को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, "आज ही के दिन 1984 में, टीम इंडिया ने एशिया कप का उद्घाटन संस्करण जीता था, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ सुरिंदर खन्ना की 56 रन की पारी शामिल थी। रवि शास्त्री की असाधारण बाएं हाथ की स्पिन और रोजर बिन्नी की शानदार त्रुटिहीन सीम गेंदबाजी ने टीम इंडिया की सफलता को और मजबूत किया - क्योंकि यह जोड़ी टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली जोड़ी के रूप में उभरी।"

बता दें कि शारजाह में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सुरिंदर खन्ना (56) और संदीप पाटिल (43) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत 4 विकेट पर 188 रन बनाए थे।

भारतीय टीम एशिया कप में सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार कप जीता है। श्रीलंका पांच बार बेशकीमती ट्रॉफी जीतकर दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान ने भी दो बार एशिया कप जीता है।

Tags: