वडोदरा में गौमांस भरकर समोसा की बिक्री, पिता-पुत्र समेत 7 पकड़े गए

बगैर लाइसेंस की दुकान से पूरे शहर में कर रहे थे आपूर्ति, 326 किलो सामान जब्त

वडोदरा में गौमांस भरकर समोसा की बिक्री, पिता-पुत्र समेत 7 पकड़े गए

वडोदरा, 08 अप्रैल (हि.स.)। वडोदरा के पाणीगेट छीपवाड के आवासीय मकान में चल रहे न्यू हुसैनी समोसा सेंटर में जोन-4 लोकल क्राइम ब्रांच (एलसीबी) टीम ने 6 अप्रैल को मांस और कच्चा समोसा का जत्था पकड़ा था। जांच में इसके गोमांस होने की पुष्टि के बाद पुलिस ने गौ मांस बिक्री में संलिप्त मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक इस मामले में कुल 7 लोगों को पकड़ा जा चुका है। गौमांस से बने समोसा के सस्ता होने और अधिक लाभ के लालच में आरोपित यह धंधा पूरे शहर में कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार डीसीपी जोन-4 को सूचना मिली थी कि छीपवाड में गौमांस की बिक्री होती है। इसके आधार पर एलसीबी टीम ने महमद युसुफ फकीर महमद शेख के घर से 113 किलो गौमांस, 152 किलो समोसा की सामग्री, 61 किलो कच्चा समोसा समेत कुल 326 किलो सामग्री जब्त की थी। इसके अलावा थैली, बाउल, क्रशर मशीन समेत 49 हजार रुपये का अन्य सामान जब्त किया गया। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो एक अन्य आरोपित का भी नाम खुला। इसके बाद पुलिस ने गौमांस आपूर्ति करने वाले सातवें आरोपित इमरान उर्फ दाहुदी युसुफ कुरैशी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू की।

मामले में जोन-4 के डीसीपी पन्ना मोमाया ने बताया कि महमद युसुफ फकीर महमद शेख और उसका पुत्र महमद नइम महमद युसुफ शेख यह दोनों मकान मालिक है। इनके यहां से महमद हनीफ गनीभाई भठियारा, दिलावरखान पठाण, मोइन हबदाल, मोहिन युसुफभाई को पकड़कर एक दिन का रिमांड हासिल किया। पूछताछ में पता चला कि भालेज का इमरान उर्फ दाहुदी युसुफ कुरैशी गौमांस का मुख्य आपूर्तिकर्ता है। इसके बाद पुलिस ने इमरान को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पिता-पुत्र के पास कॉरपोरेशन का कोई लाइसेंस नहीं था, यह दोनों अपने घर में ही कच्चा समोसा बनाकर पूरे शहर में आपूर्ति करते थे। पिता-पुत्र को गौमांस की जानकारी होने के बावजूद ये दोनों अधिक लाभ के लालच में गौमांस का समोसा बेचा करते थे।

Tags: Vadodara