सूरत : रामनवमी पर  सभी टेक्सटाइल मार्केटों में अवकाश रहेगा : फोस्टा

व्यापारियों की मांग पर फोस्टा ने लिया अवकाश का निर्णय : फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम

सूरत : रामनवमी पर  सभी टेक्सटाइल मार्केटों में अवकाश रहेगा : फोस्टा

भगवान श्री राम, सभी के आराध्य और सम्पूर्ण भारतवासियों के श्रद्धा की प्रतिमूर्ति हैं। 500 वर्षों से भगवान श्री रामजी के मंदिर का इन्तेजार था, 22 जनवरी 2024 को श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई, जिसके पश्चात कई संगठनो एवं व्यापारियों द्वारा फोस्टा कार्यालय एवं सोश्यल मीडिया पर रामनवमी के अवकाश के लिए मांग की गई।

 फेडरेशन ऑफ सूरत ट्रेड एन्ड टेक्सटाईल ट्रेडर्स एसोसिएशन ( फोस्टा ‌) अध्यक्ष कैलास हाकिम ने जानकारी देते हुए कहा कि श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के जैसे ही मार्केट चालू रखकर रामनवमी के इस त्यौहार को बड़े ही धूमधाम से मनाने का विचार किया गया, परन्तु सभी व्यापारियों की भगवान श्री रामजी के प्रति भावनाओं एवं आस्था को देखते हुए फोस्टा ‌द्वारा यह निर्णय लिया गया है की रामनवमी के उपलक्ष में 17 अप्रैल 2024, बुधवार को सूरत शहर के कपड़ा मार्केट सम्पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

रामनवमी भगवान श्री रामजी के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। कई व्यापारियों की मांग थी की राम नवमी त्यौहार सभी को मिलकर परिवार के साथ इसे बड़े ही धूमधाम से मनाना चाहिये। कपड़ा व्यापारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए फोस्टा ने राम नवमी पर अवकाश की घोषणा करने पर मार्केटों के व्यापारि एवं कर्मचारी खुश है।

ललित शर्मा, अध्यक्ष, टेक्सटाईल युवा ब्रिगेड एवं कार्यकारी अध्यक्ष, विप्रसेना गुजरात प्रान्त ने कहा, "श्रीरामनवमी महामहोत्सव के कपड़ा बाजार में अवकाश की घोषणा पर हम अभिनन्दन व्यक्त करते है। भगवान श्रीराम सम्पूर्ण भारतवर्ष के लिए आदर्श एवं समस्त सनातनियो के आराध्य है। उनके प्रागट्य उत्सव को हम सभी धूमधाम से मनाये, ऐसी मेरी मंगलकामना है।"

Tags: Surat