सूरत : अब डिंडोली फायर स्टेशन से बाहर लारी, ठेले का अतिक्रमण

लारी, ठेले के कारण दमकल गाड़ियों को भी बाहर निकलने में मुश्किली

सूरत : अब डिंडोली फायर स्टेशन से बाहर लारी, ठेले का अतिक्रमण

सूरत नगर निगम की ‌अतिक्रमण मुक्त रोड बनाए रखने की नीति ठंडी पड़ गई है। दूसरी ओर मुख्य सडकों पर अतिक्रमण करने वाले अब आवासीय सोसायटियों के आसपास ही लारी, ठेलों का अतिक्रमण करने लग गए हैं। 

इतना ही नहीं नगर निगम की अतिक्रमण हटाने की शुतुरमुर्ग नीति के चलते अब लॉरी ठेले वाले बेरहम हो गए हैं और नगर निगम के फायर स्टेशन के बाहर ही अतिक्रमण करने लगे हैं। डिंडोली फायर स्टेशन के बाहर शाम के समय इतना अतिक्रमण रहता है कि कोई हादसा होने पर दमकल की गाडि़यां भी सरलता से दमकल स्टेशन से बाहर नही निकल सकती। 

नगर निगम ने डिंडोली मुख्य मार्ग से अतिक्रमण तो हटा दिया लेकिन उसके बाद से नई जगह पर हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे डिंडोली देलाडवा और डिंडोली खरवासा मार्ग पर 40 से अधिक सोसायटी के लोगों की हालत खस्ता है।

इन दोनों सड़कों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है और व्यस्त समय में इन सड़कों पर वाहनों का चलना मुश्किल हो रहा है। इस बारे में कई शिकायत करने के बाद भी प्रशासन अतिक्रमण दूर करने के लिए कोई काम नहीं कर रहा है, जिससे इस क्षेत्र के लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

सूरत नगर निगम ने शहर के मुख्य 119 सडकों को अतिक्रमण मुक्त सडकों की सूची घोषित की है। हालाँकि, लगभग 60 सड़कों से अतिक्रमण हटा भी दिया है मगर इसके चलते ठेल वालों ने मुख्य सड़कों की बजाय आंतरीक सोसायटियों की सड़कों पर ठेला लगाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण शहर के कई सोसायटी, कॉलोनी में स्थानिय निवासियों का आना जाना मुश्किल कर दिया है।

जब सोसायटी के निवासी लारी ठेले का अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम से शिकायत करते हैं तो अधिकारी यह कहकर सोसायटी के आसपास का दबाव नहीं हटाते कि अतिक्रमण मुक्त सूची के सडको को प्राथमिकता दि जा रही है। इसलिए ‌ सोसायटी के निवासियों की हालत खस्ता हो गई है।

Tags: Surat