सूरत : ग्रीनलैब डायमंड्स लगातार दूसरे वर्ष जीजेईपीसी द्वारा लैब-ग्रोन डायमंड सेक्टर में पुरस्कार से सम्मानित

जीजेईपीसी द्वारा उत्कृष्टता की निरंतर खोज और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए ग्रीनलैब डायमंड्स सम्मानित

सूरत : ग्रीनलैब डायमंड्स लगातार दूसरे वर्ष जीजेईपीसी द्वारा लैब-ग्रोन डायमंड सेक्टर में पुरस्कार से सम्मानित

ग्रीनलैब डायमंड्स, प्रयोगशाला में विकसित हीरा क्षेत्र में अग्रणी, ने जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) से लगातार दूसरे वर्ष प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है। 30 मार्च, 2024 को मुंबई में आयोजित पुरस्कार समारोह में उद्योग के अंदर और बाहर की प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया।

कंपनी की ओर से, ग्रीनलैब के अध्यक्ष मुकेश पटेल और विनिर्माण निदेशक जितेश पटेल ने गर्व से रिलायंस ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी और महाराष्ट्र के माननीय गवर्नर रमेश बैस से उच्चतम निर्यात-सीवीडी लैब विकसित हीरे क्षेत्र की श्रेणी के लिए पुरस्कार स्वीकार किया।

उत्कृष्टता और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता

ग्रीनलैब कंपनी सूरत, गुजरात में स्थित है, जो उत्कृष्टता की निरंतर खोज और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

मुकेश पटेल ने टिप्पणी की, "हम लगातार दूसरे वर्ष जीजेईपीसी से पुरस्कार प्राप्त करके बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं।"

स्थिरता और सामाजिक जिम्मेदारी

ग्रीनलैब डायमंड्स की उल्लेखनीय उपलब्धियाँ निर्यात से परे फैली हुई हैं, जिसमें स्थिरता वकालत, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर), और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति समग्र दृष्टिकोण शामिल है। कर्मचारी कल्याण कार्यक्रमों और सामुदायिक विकास परियोजनाओं जैसी पहलों में कंपनी की सक्रिय भागीदारी व्यवसाय से परे सकारात्मक प्रभाव पैदा करने की उसकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

आत्मनिर्भर भारत योजना का समर्थन

इसके अलावा, कंपनी आत्मनिर्भर भारत योजना जैसी राष्ट्रीय पहल का समर्थन करने में अग्रणी रही है, जिसका उद्देश्य आयात को कम करके आत्मनिर्भरता और आर्थिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है।

पारिस्थितिक पदचिह्न को कम करने की प्रतिबद्धता

उत्पादन प्रक्रियाओं में नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों को अपनाना और संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला में टिकाऊ प्रथाओं को अपनाना ग्रीनलैब डायमंड्स द्वारा अपने पारिस्थितिक पदचिह्न को कम करने के लिए नियोजित प्रमुख रणनीतियों में से एक है।

जीजेईपीसी पुरस्कार: उत्कृष्टता का प्रतीक

भारत के रत्न और आभूषण उद्योग में शिखर के रूप में मान्यता प्राप्त जीजेईपीसी का सर्वोच्च निर्यातक पुरस्कार ग्रीनलैब डायमंड्स के प्रयोगशाला में विकसित हीरे के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान और उल्लेखनीय वृद्धि को रेखांकित करता है।

Tags: Surat GJEPC