आईपीएल : केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगा

बयान में यह भी कहा गया कि राणा ने अपनी गलती और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली है

आईपीएल : केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगा

नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.)। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टीम के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर आईपीएल आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा है। राणा पर इसके लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बयान के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा ने 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए। बयान में यह भी कहा गया कि राणा ने अपनी गलती और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है। उन पर दोनों संबंधित अपराधों के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत यानी कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

केकेआर की जीत में निभाई अहम भूमिका

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शनिवार को आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर ने आंद्रे रसेल के 25 गेंद पर 64 रनों की तूफानी पारी की मदद से 7 विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी। केकेआर ने 4 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में हैदराबाद को जीत के लिए अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे लेकिन तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने पासा पलट दिया। राणा ने अंतिम ओवर में केवल 8 रन दिए और दो विकेट लेकर नाइट राइडर्स को रोमांचक जीत दिला दी। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Tags: