सूरत :  यात्रियों से भरी सिटी बस के साइलेंसर में आग लग गई, यात्रियों को बचाया गया

बस ड्राइवर ने समय रहते बस रोकी और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया 

सूरत :  यात्रियों से भरी सिटी बस के साइलेंसर में आग लग गई, यात्रियों को बचाया गया

सूरत नगर निगम द्वारा संचालित सिटी बसों के अंदर आग लगने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। इसी बीच एक और घटना सामने आई है। वनिता विश्राम के सामने यात्रियों से भरी सिटी बस के साइलेंसर में आग लग गई। घटनास्थल पर भगदड़ के साथ यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गयी। ड्राइवर ने समय की पाबंदी दिखाते हुए तुरंत बस को साइड में रोक लिया और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

अग्निशमन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोसाड डिपो की सिटी बस एयरपोर्ट की ओर जा रही थी। इसी दौरान जब बस महावीर हॉस्पिटल वनिता विश्राम के पास से गुजर रही थी तो बस के साइलेंसर से आग भड़क उठी, जिससे मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। अग्निशमन अधिकारी प्रज्ञेश पटेल ने बताया, आग सामान्य थी कुछ ही देर में इस पर काबू पा लिया गया।

बस चालक सोमसिंह सूर्यवंशी ने बताया कि वह कोसाड डिपो से बस लेकर सूरत रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहां से यात्रियों को लेकर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। बस के अंदर करीब 20 से 25 यात्री सवार थे। वनिता विश्राम ग्राऊन्ड के पास कुछ जलने की गंध आने पर बस को तुरंत किनारे किया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद आग बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्रों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। ऐसे में फायर कंट्रोल को सूचना दी गई और दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Tags: Surat