वडोदरा : छात्रों को उद्योगों में ऑडिट और इंटर्नशिप का मौका मिलेगा, एमएस यूनिवर्सिटी और लघु भारती के बीच एमओयू

आने वाले दिनों में नंदेसरी जीआईडीसी के उद्योगों के ऑडिट के लिए एमएस यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और छात्रों की मदद लेगा

वडोदरा : छात्रों को उद्योगों में ऑडिट और इंटर्नशिप का मौका मिलेगा, एमएस यूनिवर्सिटी और लघु भारती के बीच एमओयू

एमएस यूनिवर्सिटी और उद्योग के संगठन लघु उद्योग भारती के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर के बाद, एमएस यूनिवर्सिटी के छात्रों को वडोदरा और उसके आसपास के हजारों उद्योगों में इंटर्नशिप से लेकर कई अवसर मिलेंगे। लघु उद्योग भारती की पहल के तहत विश्वविद्यालय मुख्यालय में विभिन्न उद्योगों के लगभग 50 प्रतिनिधियों और विश्वविद्यालय के कुलपति सहित अन्य अधिकारियों और संकाय डीन की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

लघु उद्योग भारती के वडोदरा के अध्यक्ष विरल चौधरी के मुताबिक, आने वाले दिनों में नंदेसरी जीआईडीसी के उद्योगों के ऑडिट के लिए एमएस यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और छात्रों की मदद लेगा। साथ ही इस बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक कॉमर्स के छात्रों को अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर की ट्रेनिंग मुफ्त में दी जाएगी और यह सॉफ्टवेयर भी छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा।

बैठक में उद्योगों की जरूरतों के मुताबिक पाठ्यक्रम कैसे बनाया जाए, केस स्टडीज, इंडस्ट्रियल विजिट पर चर्चा हुई। उद्योगों की ओर से छात्रों को प्रोजेक्ट देने और उद्योगों की समस्याओं के समाधान के लिए विश्वविद्यालय की मदद लेने का भी निर्णय लिया गया। इस बैठक में चर्चा हुई कि लघु भारती से जुड़े उद्योगों को स्टार्ट अप, प्लेसमेंट, रिसर्च, डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में मदद मिलेगी। छात्रों को विभिन्न उद्योगों में इंटर्नशिप के अवसर भी दिये जायेंगे।

Tags: Vadodara