सूरत : 8 साल की बच्ची की श्वासनली में इमली का बीज फंसा, 20 दिन बाद सर्जरी से निकाली गई

सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने बच्ची की श्वासनली में फंसी बी को बाहर निकालने के लिए सर्जरी करानी पड़ी

सूरत : 8 साल की बच्ची की श्वासनली में इमली का बीज फंसा, 20 दिन बाद सर्जरी से निकाली गई

8 साल की बच्ची के साथ एक अजीबोगरीब घटना घटी, जब इमली की एक बी उसकी सांस की नली में फंस गई। 20 दिनों तक यह बी उसकी सांस नली में फंसी रही, जिससे उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। अंत में, सूरत सिविल अस्पताल में सर्जरी के बाद इस बी को निकाला गया।

सूरत सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार डांग जिले में रहने वाली 8 साल की प्रियल 20 दिन पहले इमली खा रही थी। इमली की एक बी गलती से उसकी सांस की नली में फंस गई। उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिसके बाद उसे आहवा गांव के अस्पताल में ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे वलसाड सिविल अस्पताल और फिर सूरत सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

सूरत सिविल अस्पताल में एनटी विभाग के डॉक्टरों ने आधे घंटे की सर्जरी के बाद इस बी को टुकड़ों में काटकर निकाला। बी 20 दिनों तक फंसी रहने के कारण अंदर फुल गई थी, जिसके कारण इसे बाहर निकालना मुश्किल हो गया था। अब प्रियल पूरी तरह से ठीक हो गई है और उसे निगरानी में रखा गया है।

सूरत सिविल हॉस्पिटल के डॉ. राहुल पटेल ने बताया कि सांस की नली में बी इस तरह फंस गई थी कि उसे बाहर निकालना आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि ब्रोंकोस्कोपी सर्जरी से इस बी को निकाला गया। यह घटना बच्चों के लिए एक चेतावनी है कि वे खाने-पीने की चीजों को ध्यान से खांए। 

 

Tags: Surat