सूरत : न्यू सिविल अस्पताल में 'टीबी उपचार प्रशिक्षण शिविर' आयोजित किया गया

300 डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को टीबी उन्मूलन, निदान और उपचार की नई विधियों से अवगत कराया गया

सूरत : न्यू सिविल अस्पताल में 'टीबी उपचार प्रशिक्षण शिविर' आयोजित किया गया

सूरत स्थित नई सिविल अस्पताल में  टी.बी. विभागाध्यक्ष डॉ. पारुल वडगामा के मार्गदर्शन में 'टीबी उपचार प्रशिक्षण शिविर' आयोजित किया गया। वर्ष 2025 तक टीबी को खत्म करने के अभियान के तहत आयोजित प्रशिक्षण में 300 से अधिक डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ ने भाग लिया।

शिविर में विभिन्न विशेषज्ञों ने टीबी रोग एवं इसके उपचार की विशेष उन्नत विधियों, नई तकनीक, औषधि अनुसंधान एवं टीबी उपचार में आने वाली विभिन्न चुनौतियों के बारे में चर्चा की तथा टीबी के उचित निदान एवं सटीक उपचार के बारे में जानकारी प्रदान की।

उल्लेखनीय है कि शहर में इस समय लगभग 8000 टीबी मरीज हैं, इस शिविर से प्रशिक्षु छात्रों को शोध एवं अध्ययन में मदद मिलेगी साथ ही नर्सिंग स्टाफ को मरीजों को उत्कृष्ट उपचार प्रदान करने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर टीबी विभाग के प्रोफेसर, सूरत जिला टीबी अधिकारी डॉ. दिनेश वसावा, सह-प्रोफेसर, फिजियोथेरेपी विभाग की प्रिंसिपल डॉ. मनमीत कौर, नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. इंद्रावती राव, गुजरात मेडिकल काउंसिल के पर्यवेक्षक डॉ. सी.बी. पटेल, आरएमओ डॉ. केतन नायक, नर्सिंग काउंसिल इकबाल कड़ीवाला, नर्सिंग अधीक्षक सहित छात्र और रेजिडेंट डॉक्टर उपस्थित थे।

Tags: Surat