काजीरंगा नेशनल पार्क में देखने मिला सफ़ेद हिरण, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

(Photo Credit : twitter.com)

काजीरंगा नेशनल पार्क के आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर शेयर किया गया वीडियो

दुनिया में विभिन्न स्थानों पर तरह-तरह के जानवर पाए जाते हैं। आए दिन वैज्ञानिकों द्वारा जानवरों की नई प्रजातियां खोजी जाती रहती है। कई बार इस तरह की नई प्रजातियों के जानवरों की तस्वीरों को खींचने के लिए कैमरामेन को घंटो तक की मेहनत लग जाती है और कई बार तो जंगल में ही दिन-रात भी गुजारनी पड़ जाती है।
हाल ही में आसाम के काजीरंगा नेशनल पार्क में से एक दुर्लभ जानवर का वीडियो सामने आया है। यहां के जंगलों में दुर्लभ सफेद होग डियर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। यह हिरण काजीरंगा नेशनल पार्क में देखना मिला था तथा इसे अलबिनो होग होम डियर भी कहते हैं। इस हिरण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें सफेद होग डियर दूसरे हिरण का पीछा करते हुये देखा जा सकता है।
कुछ दिन पहले इस तरह का एक और फोटो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। जिसे देखकर भी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। कई यूजर्स ने लिखा कि उन्होंने आज तक ऐसा कुछ कभी भी देखा नहीं है। सफेद हिरण की यह तस्वीर ट्विटर पर लकोटा मेन नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया था। जबकि भारत में देखने मिले हिरण का वीडियो काजीरंगा नेशनल पार्क के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें