व्हाट्सएप : मेटा कंपनी ने किया बड़ा अपडेट, अब से एक ग्रुप में जोड़े जा सकेंगे इतने लोग

व्हाट्सएप : मेटा कंपनी ने किया बड़ा अपडेट, अब से एक ग्रुप में जोड़े जा सकेंगे इतने लोग

ऐप के लिए एक नया अपडेट आ रहा है, जो यूजर को अधिकतम 512 मेंबर के साथ एक ग्रुप बनाने की अनुमति देता है

आज के समय में व्हाट्सएप हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। लगभग हर कोई मैसेज के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है। इसके लिए व्हाट्सएप भी अपने ग्राहकों के लिए नित नए अपडेट लाता रहता है। मेटा का लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप अब ऐप के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो यूजर को अधिकतम 512 मेंबर के साथ एक ग्रुप बनाने की अनुमति देता है।
अभी तक यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध था। लेकिन अब यह सुविधा अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध करा दी गई है और यदि आपको यह अभी तक नहीं मिली है, तो संभवत: अगले 24 घंटों में आपको यह सुविधा मिल जाएगी।  यह जाँचने के लिए कि क्या आपको कोई नई सुविधा मिली है, आप एक समूह बनाने और स्क्रीन के शीर्ष पर यह जाँचने का प्रयास कर सकते हैं कि आप कितने सदस्यों को जोड़ सकते हैं। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में बड़े समूह बनाने की सुविधा की घोषणा की, जिसमें संदेश प्रतिक्रियाओं, वॉयस कॉल, वैश्विक वॉयस नोट प्लेयर और कई अन्य सुविधाओं के लिए एक नया यूजर इंटरफेस शामिल है।
आपको बता दें कि इस फीचर की घोषणा मई में अन्य दूसरे फीचर्स के साथ की गई थी जैसे समूह चैट में 2GB तक फ़ाइल शेयर करना, मैसेज रिएक्शन, और बहुत कुछ। एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए हाल ही में सभी यूजर के लिए रिएक्शन और 2 जीबी फ़ाइल-शेयर शुरू किया गया था। अब, WAbetainfo की एक रिपोर्ट ने ग्रुप चैट में 512 मेंबर के रोलआउट की पुष्टि की है। कंपनी के मुताबिक, कम्युनिटी फीचर यूजर्स को अलग-अलग ग्रुप को एक छतरी के नीचे लाने की अनुमति देगा।  यह व्यवस्थापकों को विभिन्न समूहों पर बेहतर नियंत्रण रखने की अनुमति देगा।
Tags: Whatsapp