अजीबोगरीब : एयरपोर्ट पर चार पंखों वाला विमान, यू ट्यूबर इसे एलियंस का बता रहा!

(Photo Credit : youtube.com)

स्कॉट सी वरिंग ने वीडियो बनाकर किया अजीबो-गरीब दावा, क्या यह इंटरनेट की कोई भूल या फोटोशोप इमेज?

दुनिया में एलियंस के अस्तित्व को लेकर अलग-अलग दावे किए जाते हैं। कई लोग धरती पर एलियंस  और UFO को देखने का दावा करते हैं, लेकिन किसी के पास इसके सबूत नहीं हैं। इस बीच एक आदमी जिसका नाम स्कॉट सी वरिंग है, ने यूट्यूब पर UFO Sightings Daily नाम के अकाउंट बना रखा है और यहां उसने एक वीडियो साझा किया है। 
अपने वीडियो में स्कॉट सी वरिंग ने चार पंखों वाले एक प्लेन के बारे में बताया है। स्कॉट सी वरिंग द्वारा बताये गये इस प्लेन में चार पंख थे। साथ ही इसके चार इंजन भी थे। देखने में किसी रेगुलर पैसेंजर प्लेन जैसा ही पर आकार में कुछ ज्यादा बड़े विमान को स्कॉट ने किसी एलियंस का विमान बताया है। इस तस्वीर को एक बिजी एयरपोर्ट पर कैप्चर किया गया। इस वीडियो में स्कॉट ने बताया कि उसने ये तस्वीर गूगल अर्थ पर कैप्चर की। इसे वॉशिंगटन के सिएटल टकोमा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कैद किया गया। इसे गूगल अर्थ ने सैटेलाइट से कैप्चर किया। लेकिन थोड़ी देर बाद ही ये गायब भी हो गया। स्कॉट ने बताया कि पहले उसे ऐसा लगा कि वो कुछ गलत देख रहा है। उसे ये इंटरनेट का ग्लिच लगा था। लेकिन जब उसने लोकेशन पर ज़ूम किया तो उसे बाकी प्लेन सामान्य ही दिखे।
गौरतलब है कि स्कॉट ने चार पंखो वाले इस विमान के एलियंस का ही होने का दावा करते हुए है कहा कि ऐसी कई खबरें उसने पढ़ी थी जिसमें एलियंस के बारे में कहा गया था कि वो चुपके से एयरपोर्ट पर अपने विमान उतारते हैं। लेकिन कभी इसका कोई सबूत नहीं मिला लेकिन इस बार इसका सबूत हाथ लगा है। उसने आगे बताया कि ये प्लेन चंद सेकंड्स के लिए नजर आया था। 
हालांकि आजकल सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिये लोग कुछ भी तिकड़त आजमा लेते हैं। कई बार वीडियो गेम के दृश्यों को भी वास्तविक बताकर लोग वायरल कर देते हैं। चार पंखों वाले विमान के वीडियो में तस्वीर के साथ छेड़छाड़ भी हो सकती है, गूगल अर्थ की कोई तकनिकी खामी भी हो सकती है और किसी वीडियो गेम की करामात भी। खैर, फिलहाल तो लोग इस दावे पर सोशल मीडिया पर एलियंस की कहानी के रूप में चटकारे ले रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें