वायरल पोस्ट : राजेश ने छोड़ी नौकरी क्योंकि उसे ‘मज़ा नहीं आ रहा!’, जानिए क्या खास है इस त्यागपत्र में

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने हाल ही में लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें किसी कर्मचारी ने बेहद कम शब्दों में इस्तीफा दिया था

आमतौर पर इस्तीफा लिखने के लिए बहुत कुछ लिखना पड़ता हैं। अधिकांश लोग अपने त्यागपत्र में कंपनी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। अपने वरिष्ठों से लेकर अधिकारियों तक का धन्यवाद करते है। बहुत सारे लोग हैं जो सहकर्मियों के साथ काम करना पसंद करते हैं और लिखते हैं कि वे उनके साथ जुड़े रहेंगे। लेकिन आजकल लोग इस्तीफा लिखने के लिए भी अपनी रचनात्मकता दिखानी शुरू कर दी है। आये दिन हम सोशल मीडिया पर तरह तरह के त्यागपत्र देखते है। अब एक बार फिर एक शख्स ने सिर्फ एक लाइन में लिखकर अपने बॉस का इस्तीफा दे दिया। बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने हाल ही में लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें किसी कर्मचारी ने बेहद कम शब्दों में इस्तीफा दे दिया था। उनकी ये तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
आपको बता दें कि बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने एक घटना को लेकर एक पोस्ट शेयर किया। आरपीजी एंटरप्राइज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा किया जिसने सोशल मीडिया को चौंका दिया। इस पोस्ट में राजेश नाम के एक कर्मचारी के इस्तीफे को दिखाया गया है, जिसमें हर्ष गोयनका ने लिखा है, "यह पत्र छोटा है लेकिन इसमें बहुत गहराई है। एक गंभीर समस्या जिसे हम सभी को हल करने की जरूरत है।"
आप सोच रहे होंगे कि इस चिट्ठी में ऐसा क्या खास है? राजेश ने अपने बॉस की तारीफ करने के लिए लंबे वाक्य जोड़ने के बजाय अब कुछ ऐसा लिखा है कि हम उनके बॉस को अलविदा कह सकते हैं। लिंक्डइन पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में जून, 2022 के इस्तीफे को दिखाया गया है। पत्र में लिखा है, "प्रिय हर्ष, मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मजा नहीं आ रहा है। आपकी ईमानदारी से। राजेश।" इस छोटे से और सरल पत्र को देखने के बाद लोगों ने लिंक्डइन पोस्ट के कमेंट बॉक्स में चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी।कुछ उपयोगकर्ता इस पत्र की अनौपचारिकता पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोग इसे सकारात्मक रूप से ले रहे हैं।
एक लिंक्डइन यूजर ने लिखा, "यह लगभग हर कर्मचारी की भावना है, लेकिन हर कोई इस दुख को व्यक्त नहीं कर सकता। सबसे वास्तविक त्याग पत्र।" जबकि एक अन्य ने लिखा, "यह मजेदार नहीं है - यह किसी और चीज की ओर इशारा करता है। मूल कारण की पहचान करने की जरूरत है।" इस्तीफा पत्र सोशल मीडिया पर एक और मामूली इस्तीफा पत्र वायरल होने के तुरंत बाद आता है, जिसमें कहा गया है, "अलविदा सर।" इसके बाद मीम्स की बाढ़ आ गई क्योंकि लोगों को कॉरपोरेट लाइफ के ऐसे नोट याद आने लगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें