सूरत महानगरपालिका पर वेलंजा- गोठाण गांव की महिलाओं का मोर्चा

सूरत महानगरपालिका पर वेलंजा- गोठाण गांव की महिलाओं का मोर्चा

दु‌षित पानी पीने से लोगों को बिमार होने के भय से और गटर के पानी की समस्या का निकारण हेतु वेलंजा गोठाण गांव की महिलाओने मनपा मुख्यायल पर पेशकश की।

ड्रेनेज के पानी का निकाल न होने पर उल्टी दस्त की बिमारी का खतरा 
वेलंजा-गोठाण और उमरा गांव में पिछले दो तीन दिनों से ड्रेनेज के पानी का निकाल न होने से गंदा पानी बोरवेल में उतरने से पीने के पानी मे दुर्गन्ध आ रही है। कठोर गांव जैसी दुर्घटना न हो इस लिए असरग्रस्त सोसायटी की महिलाओं ने पालिका मुख्यालय पर मोर्चा लाकर जल्द से जल्द उचित कार्यवाही की पेशकश हुई। इस दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा भी पालिका पर मोर्चा लाने से पालिका मुख्यालय पर कडा पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था। 
सूरत महानगरपालिका में समाविष्ठ नए गांवों में पीने के पानी की समस्या को लेकर स्थानिय स्तर पर पेशकश करने के बावजुद समस्या का निराकरण न होने पर असरग्रस्त लोग पालिका मुख्यालय तक मोर्चा निकालने के लिए मजबुर हो रहे है। पिछले सप्ताह कठोर गांव में पानी की लाईन में डेमेज होने से ड्रेनेज का गंदा पानी ‌‌मिक्स हो गया था। दुषित पानी पीने से 6 लोगो को मौत हो गई और 100 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पडा। कठोर गांव की तरह वेलंजा-गोठाण और उमरा गांव मे दुर्घटना न हो इस लिए उस गांव की असरग्रस्त 42 सोसायटीओं से महिलाओं का मोर्चा पालिका मुख्यालय पर आया था। इन गांवों में गटर की अभी सुनियोजित व्यवस्था न होने से गटर का पानी खेतों में जाता था। खेत मालिक ने गटरके गंदे पानी को आने से रोक दिया जिसके कारण गंदा पानी गांव में जमा होने लगा। गंदा पानी जमीन में उतरने पर बोरवेल के पानी से दुर्गन्ध आने लगी। कठोर गांव जैसी दुर्घटना न हो इस लिए वेलंजा, गोठाण और उमरा गांव की महिलाओं ने मनपा आयुक्त तथा महापौर से पेशकश करते हुए गटर के पानी का निकाल हो ऐसी मांग की है। पालिका ने स्थानिय विधायक और खेत मालिक के साथ मिलकर तत्काल समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया और कायमी रूप से समस्या के निराकरण हेतु ड्रेनेज अधिकारि को योग्य कार्यवाही की सूचना दी। 
Tags: