वलसाड : वापी के व्यक्ति ने 5 लोगों को दिया जीवनदान

(Photo Credit : tv9gujarati.com)

वापी के मुरली नायक नामक व्यक्ति ने अंगदान कर अपने जीवन के अंतिम क्षणों में 5 लोगों को जीवनदान दिया है। वापी की हरिया अस्पताल में ब्रेनडेड मुरली नामक व्यक्ति के ऑर्गन डोनेशन किया गया था। जिसके अंतर्गत मुरली नायर की दो आँख, लीवर और किडनी का दान किया गया था।
इस अंगदान के चलते वापी की हरिया अस्पताल से अहमदाबाद तक पुलिस ने ग्रीन कॉरीडोर तैयार किया था। जिसके तहत मात्र चार घंटों में वापी से अहमदाबाद तक पहुंचाया गया था। अंगदान के समय परिजनों ने मुरली को नम आंखो से विदाई दी थी। अहमदाबाद के अलावा नवसारी में भी उनके अंगों को ट्रांसप्लांट करने के लिए भेजा गया था। 
परिजनों के अंगदान करने वाले परिजनों ने परिजनों के चले जाने पर दुख जताया है। लेकिन उन्होंने इस बात पर भी संतोष व्यक्त किया कि उनके रिश्तेदारों ने दुनिया छोड़ने से पहले पांच लोगों को नया जीवन दिया था। वापी के हरिया अस्पताल से मुरली नायर की दो आंखों को नवसारी के मरीजों और 3 मरीजों को किडनी और लीवर ट्रांसप्लांट के लिए अहमदाबाद में ट्रांसप्लांट करने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम ग्रीन कॉरिडोर से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई और पूरे सम्मान के साथ पुलिस पेट्रोलिंग और पायलटिंग के साथ अंगों को वापी से अहमदाबाद भेजा गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें