वलसाड : अनोखी शादी, एक ही मंडप, एक ही दिन, दो अलग-अलग पत्नियों के साथ विवाह

(Photo Credit : gujaratmitra.in)

आदिवासी इलाके कापरास में कई पुरुषों का एक से ज्यादा पत्नियां रखना आम बात, एक ही समय में एक ही मंडप में, दो महिलाओं से शादी करने की घटना दुर्लभ

वलसाड के आदिवासी इलाके कापरास में कई पुरुषों का एक से ज्यादा पत्नियां रखना आम बात है। कई मामलों में देखा जा सकता है कि दो पत्नियां एक ही घर में एक साथ रहती हैं, लेकिन एक ही समय में दो महिलाओं से शादी करने की घटना दुर्लभ है। ऐसा ही एक वाकया 9 मई को होने जा रहा है। एक युवक 9 मई को एक ही मंडप में दो महिलाओं से शादी करने जा रहा हैं।
आपको बता दें कि वलसाड के कपराडा तालुका में नानपोंधा गांव की बात हो रही है। यहां रहने वाले और परिवहन व्यवसाय से जुड़े प्रकाश हरजीभाई की शादी मंगलभाई की बेटी नानापोंधा और रमेशभाई की बेटी मोती वाहियाल गांव की होगी और दोनों महिलाओं को प्रकाश उसी मंडप में मंगलसूत्र पहनाएगा। जिसके लिए उन्होंने कांकोत्री भी छापी है और इस कांकोत्री में एक दूल्हे और दुल्हन के दो नाम हैं। इस घटना की जानकारी और इस शादी की कंकोत्री (शादी का कार्ड) सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसको लेकर शहरी क्षेत्रों में आदिवासी सूबा से काफी चर्चा चल रही है।
इस संबंध में दूल्हे के एक रिश्तेदार प्रकाशभाई ने बताया कि ये दोनों महिलाएं प्रकाश के साथ सालों से रह रही हैं। दोनों से प्रकाश के कुल चार बच्चे भी हैं। प्रकाश इन दोनों के साथ एक मंडप में शादी करने जा रहे हैं। एक ही समय में दो पत्नियां होना आम बात है, लेकिन दोनों का एक साथ शादी करना थोड़ा हैरान करने वाला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें