वडोदरा : बिना मास्क के जा रहे लोगों को रोकने पर पुलिस से की हाथापाई, PCR वैन पर पत्थर मार भागे युवक

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

एक ही बाइक पर सवार चारों लोग बिना मास्क के कर रहे थे सवारी, गाड़ी के कागज और लायसंस मांगने पर की हाथापाई

देश भर में फैले कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार और आरोग्य विभाग द्वारा सभी को हमेशा मास्क पहनने की सलाह दी गई है। मास्क के इस नियम का पालन पूरी सख्ती से हो, इसलिए सरकार द्वारा बिना मास्क के सड़क पर जा रहे लोगों से दंड वसूल करने का आदेश किया गया है। हालांकि कई बार दंड देने के समय पुलिस और नागरिकों में बहस भी हो जाती है, जो की कई-कभार हाथापाई पर भी उतर आती है। कुछ ऐसा ही हुआ, वडोदरा के आर वी देसाई रोड पर, जहां चेकिंग में खड़ी पुलिस के साथ कुछ लोगों ने हाथापाई कर, पीसीआर वैन पर पत्थरमार कर वहाँ से भाग निकले थे। हालांकि पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था। जबकि अभी भी चार लोग पुलिस की गिरफ्त से गायब है। 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नवापुरा पुलिस स्टेशन के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्रकुमार द्वारा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज करवाई गई। जिसमें उन्होंने बताया कि 3 जुलाई को रात के लगभग 11:45 के समय पर जब वह और उनका स्टाफ चेकिंग के लिए आर वी देसाई रोड पर खड़े थे। तभी शक्तिकृपा सर्कल के पास से एक टू-व्हीलर चालक आ रहा था। चालक बिना जरूरत के ज़ोर-ज़ोर से हॉर्न बजा रहा था, जिसके चलते उन्होने ने उन्हें रोका था। बाइक पर चार लोग बैठे थे और उन्होंने मास्क भी नहीं पहने थे। जिसके चलते उन्होंने उनसे गाड़ी के कागज और लायसंस मांगे थे। 
जितेंद्रकुमार ने बताया कि, इसी दौरान एक व्यक्ति वहाँ दौड़ा चला आया और उनसे कहने लगा कि उन्होंने वाहनचालकों को क्यों रोक कर रखा है। इसके बाद एक और व्यक्ति वहाँ आया और उन सभी को छोड़ देने के लिए कहा। सभी मिलकर उनको और उनके स्टाफ को अपशब्द कहने लगे और उनके साथ हाथापाई करने लगे। हाथापाई करते हुये उसमें से चार लोग वहाँ से भाग निकले, जिनका पीछा करने पर उन्होंने पीसीआर वैन पर पत्थर भी फेंके थे। पुलिस ने पूरे मामले में 2 लोगों को हिरासत में लिया था, जबकि अन्य चार लोगों की छानबिन अभी भी जारी है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें