वडोदरा : फर्जी कोरोना मरीजों के नाम पर करोड़ों की ठगी, PPE किट पहनकर पहुंच गए अधिकारी और भांडा फूटा

वडोदरा : फर्जी कोरोना मरीजों के नाम पर करोड़ों की ठगी, PPE किट पहनकर पहुंच गए अधिकारी और भांडा फूटा

अस्पताल में बहरती मरीजों की संख्या से दोगुने मरीज बताए किताबों पर, सरकार ने रद्द की मान्यता

गुजरात सहित देश भर में कोरोना वायरस कि दूसरी लहर चल रही है। महामारी के दूसरे चरण ने लाखों लोगों को अपनी चपेट में लिया था। ऐसे में स्वास्थ्य तंत्र कि अव्यवस्था के कारण भी भयंकर अफरातफरी मची हुई है। लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर कई लोगों ने कालाबाजारी शुरू कर दी थी। इसी बीच मेडिकल विभाग के कुछ लोगों द्वारा काफी बड़ी जालसाजी की गई थी। नकली दवा, इंजेक्शन और लाखों रुपए के बिल के स्कैम के बाद गुजरात की एक अस्पताल ने तो अस्पताल में फर्जी कोरोना मरीजों ही खड़े कर दिये। 
वडोदरा की धीरज अस्पताल महामारी के इस कठिन समय में भी कमाई करने से बिलकुल भी पीछे नहीं हटी। अस्पताल ने फर्जी मरीज बताकर 2 करोड़ रुपए का घोटाला चलाया था। बता दे की अस्पताल के अंदर मात्र 230 मरीज ही भर्ती थे, पर फिर भी अस्पताल ने मरीजों की संख्या 469 बताए थे। इस तरह दोगुने से भी अधिक मरीज बताए गए थे। बता दे की यह अस्पताल सुमनदीप विद्यापीठ द्वारा संचालित की जा रही है। 
अस्पताल द्वारा बताए जा रहे फर्जी मरीजों की पोल तो तब खुली जब कुछ अधिकारी वहाँ PPE किट पहनकर पहुँच गए। अस्पताल में पहुँचकर उन्होंने कोरोना के मरीजों की गिनती करना शुरू किया। अस्पताल द्वारा किए जा रहे घोटाले के सामने आने के बाद सरकार ने अस्पताल की मान्यता रद्द कर दी है और साथ ही अस्पताल के साथ किए सभी कांट्रैक्ट भी रद्द कर दिये है।