अमरेली में तीन भाइयों ने ऐसी फसल ली की पुलिस उठा के ले गई

अमरेली में तीन भाइयों ने ऐसी फसल ली की पुलिस उठा के ले गई

सवा विघा जमीन में हो रही थी अफीम की खेती, 32 लाख से अधिक का मुद्दामाल जप्त

राज्य में नशीले पदार्थ के सेवन करना और उसकी बिक्री करना या उसकी खेती करना निषेध हैं। पर कई बार पुलिस द्वारा किसानों को इस तरह से नशीले पदार्थ की खेती करते हुये पकड़े जाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा अमरेली में सामने आया हैं। 

लोकल क्राइम ब्रांच और स्थानिक पुलिस की टिप के  आधार पर पुलिस ने किया ऑपरेशन

अमरेली जिले में आए शिरवानीया गाँव में अमरेली की लोकल क्राइम ब्रांच और स्थानिक पुलिस की टिप के आधार पर दो दिन से ऑपरेशन हाथ धरा था। पुलिस की जांच में सामने आया की तीनों ने अलग अलग जगह पर अफीम की खेती की थी। अमरेली के एसपी निर्लिप्त राय की टिम को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्हों ने तुरंत ही कार्यवाही शुरू की थी। 24 घंटो की जांच के बाद पुलिस ने उस खेत में छापा मारा था, जहां अफीम की खेती हो रही थी। पुलिस ने खेत में से अफीम के पौधे भी जप्त किए थे। 

FSL टीम की ली गई मदद

पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से अफीम का उत्पादन करने वाले दो सगे भाई को हिरासत में लिया था। विट्ठल तलवाड़िया के बगीचे में अफीम की खेती हो रही थी। भाइयों द्वारा सवा विघा जमीन में अफीम की खेती की गई थी। जांच के लीते एफ़एसएल टीम की मदद भी ली गई थी। पुलिस को विट्ठल के अलावा उसके बगल में आए बगीचे में भी अफीम के पौधे मिल आए थे। पुलिस ने अफीम की खेती करने वाले तीनों भाई विट्ठल, रामजी और रशोत्तम को हिरासत में लिया था। 
पुलिस की सतर्कता के कारण तीनों भाइयों का शॉर्टकट से पैसे कमाने का प्लान सफल नहीं हो पाया। पुलिस ने तीनों भाई के पास से अफीम के पौधे और सूके पौधे और कैश सहित 32,44,210 रुपए का मुद्दामाल जप्त किया था। तीनों भाईयों के खिलाफ NDPS की धारा 18(B) के तहत शिकायत दर्ज की गई हैं। अफीम की इस खेती में उनके साथ कोई अन्य व्यक्ति भी शामिल हैं या नहीं इसी जांच चल रही हैं। 
Tags: