इस एक घटना ने बदल दी राघव की जिन्दगी, सब कुछ छोड़ कर रहे हैं लोगों की मदद

(Photo : IANS)

किसी एम्बुलेंस जैसी हो चुकी हैं जिंदगी, सुबह उठ लोगों की मदद के लिए दौड़ना ही एक काम : राघव

टीवी एंकर और लोकप्रिय डांसर राघव जुयाल इन दिनों उत्तराखंड में अपने घर पर हैं। उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उत्तराखंड बचाओ अभियान की शुरुआत की है। दरअसल राघवन के अचानक कोविड वॉरियर फ्रंटलाइन में शामिल होने की वजह काफी इमोशनल है। राघव उस समय टूट से गए जब उसने अपने सामने एक गर्भवती महिला और उसके जुड़वां बच्चों को मरते देखा। यही कारण है कि वह अब इस पहल के लिए अपने पेशेवर काम के बारे में नहीं सोच रहे हैं और अपनी पूरी टीम के साथ लोगों की मदद कर रहे हैं।
उस घटना को याद करते हुए राघव कहते हैं “उत्तराखंड में हालात पहले से भी ज्यादा खराब हैं। लोगों को बेड, वेंटिलेटर और आईसीयू नहीं मिल रहा है। उस समय सबा नाम की एक महिला थी। जो हम स्वेच्छा उसकी मदद कर रहे थे। वह जुड़वां बच्चों के साथ गर्भवती थी। हमने उसे अस्पताल का बिस्तर दिलाने का प्रयास किया और बिस्तर भी उपलब्ध करा दिया लेकिन देर से आने के कारण उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। उस पल ने मेरा दिल तोड़ दिया। मैं गुस्से में था कि हम उसे बचा नहीं सके। यह घटना मुझे जीवन भर याद रहेगी। असल बात यह है कि लोगों की मौत कोरोना से नहीं बल्कि समय पर इलाज न मिलने से हो रही है।”
राघव आगे कहते हैं “इतने सालों में हमने क्या किया। बस इंटरनेट पर धर्म के नाम पर लड़ाई लड़ी है। देश के युवा आपस में लड़कर अपनी ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं। पता नहीं इस देश में क्या हो रहा है। इसलिए मैंने फैसला किया कि मुझे वास्तव में यह करने की ज़रूरत है और इसे सोशल मीडिया पर सही तरीके से कैसे किया जाए। सच कहूं तो मेरी हालत अब एंबुलेंस जैसी है। हम रोज सुबह उठते हैं और लोगों की मदद के लिए यहां-वहां जाते हैं। इस काम में उन्होंने अपनी कार और पैसा लगाया है। मेरे पास पैसों की कमी भी थी इसलिए मैंने अभियान के माध्यम से धन जुटाने का फैसला किया।
बी टाउन के द्वारा मिले मदद के बारे में राघव कहते हैं कि सेलेब्रिटीज मेरे पोस्ट और रिक्वेस्ट को ट्वीट या शेयर करते रहते हैं। इससे धन प्राप्ति में काफी मदद मिलती है। विक्की कौशल, वरुण धवन, शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा, सोनू सूद, सुरेश रैना, सैमी भाई जैसे कई लोग मेरे साथ ट्वीट और मेरे अभियान को साझा कर चुके हैं। उनकी लोकप्रियता से मुझे बहुत फायदा हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें