सूरत में इन दिनों ट्राफिक समस्या का कारण बना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट नौकरी के अवसर भी ला रहा

प्रतिकात्मक तस्वीर

सूरत के नागरिकों को इन दिनों नगर के विभिन्न मार्गों पर ट्राफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसका एक कारण इन मार्गों पर चल रहा मेट्रो ट्रेन का काम है। वैसे अभी हो रही अड़चनों के बाद भविष्य में सुविधा युक्त मेट्रो ट्रेन की सवारी का आनंद भी सूरती लाला उठा सकेंगे। ऐसे में कुछ महीनों के लिये यदि तकलिफ उठानी भी पड़े, तो वह जायज है। 
खैर, आज हमें यहां इस मेट्रो ट्रेन के उस पहलू की बात करनी है जो सूरत के युवाओं के लिये नौकरी का अवसर उपलब्ध करा रहा है। जी हां, मेट्रो ट्रेन में नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिये अच्छी खबर है। सूरत और अहमदाबाद मेट्रो रेल में रिक्त पदों के लिये गुजरात मेट्रो रेल कोर्पोरेशन लिमिटेड ने भर्ती निकाली है। 118 विभिन्न पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।
प्रतिकातमक तस्वीर
जानकारी के अनुसार कुल 118 पदों में मेंटेनर के लिये 33, स्टेशन कंट्रोलर के लिये 71, जूनियर इंजीनियर के लिये 3 पद और कस्टमर रिलेशन एसिस्टेंट के लिये कुल 11 पदों के लिये आवेदन मंगाए गये हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता पदों के अनुसार डिप्लोमा, आईटीआई, स्नातक आदि निर्धारित की गई हैं। आवेदन करने के लिये उम्मीदवार की उम्र 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिये। वहीं अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी मिलेगी। सामान्य वर्ग के लिये आवेदन शुल्क 600 रूपये, ओबीसी वर्ग के लिये 300 रूपये, अन्य सभी वर्ग के लिये 150 रूपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। इन पदों को भरने के लिये चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा एक पहलू है। 
ऐसे में मेट्रो ट्रेन में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट gujaratmetrorail.com पर लॉग इन कर सकते हैं। बता दें कि इन रिक्त पदों के लिये आवेदन 21 जनवरी 2022 तक करना है। तो देर किस बात की, शुरु हो जाईये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें