भावनगर-सूरत के बीच ट्रेन शुरू करने की लंबे समय से है मांग, लेकिन प्रशासन है कि मानो रुचि ही नहीं

(Photo Credit : sandesh.com)

भावनगर से सूरत पहुंचने के लिए भावनगर-बांद्रा-भावनगर डेली और काकीदनाडा और बांद्रा साप्ताहिक ट्रेनों पर निर्भर रहना पड़ता है

लंबे समय से लोग ट्विन सिटी भावनगर और सूरत के बीच ट्रेन सेवा की मांग कर रहे है। स्थानीय स्तर पर सप्ताह में तीन दिन ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। लेकिन अब तक न ही प्रशासन की ओर से कुछ हुआ और ना ही रेलवे की ओर से। ऐसा लग रहा है जैसे रेलवे ऐसा करना ही नहीं चाहती। ऐसे में जिससे भावनगर के यात्रियों को सूरत आने के लिए बांद्रा और काकाडीनाडा ट्रेनों पर ही निर्भर रहना पड़ रहा हैं।
बता दें कि भावनगर-सूरत के बीच ट्रेनें चलाने की लंबे समय से मांग की जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए भावनगर रेलवे बोर्ड ने कुछ माह पूर्व भावनगर-सूरत से बोटाद-गांधीग्राम होते हुए नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा है। लेकिन आज तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। बोटाद-गांधीग्राम ब्रॉड गेज ट्रेन सेवा को शुरू हुए एक सप्ताह हो गया है। एक बार यह लाइन शुरू हो जाने के बाद लोगों की सदियों पुरानी मांग और सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे व्यवस्था के लिए भावनगर-सूरत ट्रेन को जल्द से जल्द शुरू करना जरूरी है। वर्तमान में भावनगर से सूरत पहुंचने के लिए भावनगर-बांद्रा-भावनगर डेली और काकीदनाडा और बांद्रा साप्ताहिक ट्रेनों पर निर्भर रहना पड़ता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें