सूरत में चार सप्ताह से बंद टेक्सटाइल मार्केट आज से खुलेगी, व्यापारियों में उत्साह

चार सप्ताह से बंद कपडा मार्केट की दुकानों में आज होगी चहल पहल

सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार ने पिछले चार सप्ताह से टेक्सटाईल मार्केटों पर विशेष नियंत्रण के तहत दुकाने बंद करने का आदेश दिया था जिसमें शुक्रवार से आंशिक छुट दी गई है।

कोविड गाईडलाईन और एसओपी का सख्त पालन करना होगा
सूरत राज्य सरकार ने आज से व्यावसायिक गतिविधियों को आधे दिन की छुट देने पर सूरत की टेक्सटाइल मार्केटे भी सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खुलेगी। पिछले चार सप्ताह से टेक्सटाईल मार्केटों में संपुर्ण बंद रही दुकाने आज से खुलने पर रिंगरोड पर चहल पहल दिखेगी।
गुजरात सरकार ने मार्केट खोलने के लिए दि गई अनुमति के बारे में फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (फोस्टा) ने शहर के सभी व्यापारीभाईयों को सुचित किया है कि आज शुक्रवार 21 मई से 27 मई 2021 तक सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक मार्केटों की दुकाने खोल सकते है। राज्य सरकार ने जारी किए दिशा निर्देशों का सभी व्यापारी भाईयों को सख्ती से पालन करना होगा। इस दौरान मार्केटों में सभी प्रकार के माल का आवागमन होगा। 
उल्लेखनीय है कि सूरत में कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोडने के लिए राज्य सरकार ने सूरत की टेक्सटाइल मार्केटों को गत 28 अप्रैल 2021 से बंद रखने की सूचना दी थी। लगातार चार सप्ताह से सूरत की 170 से अधिक मार्केटों की हजारों दुकाने संपुर्णरुप से बंद में सहभागी हुई। इस समय के दौरान कपडा व्यापारीओं ने करोडो रुपयों का व्यापार गवाया है। कपडा मार्केट के लिए शादी ब्याह, ईद सहित त्यौहारो की सिजन में ही बाजार बंद रहने से करोडो रुपये का नुकासान उठाना पडा। अब शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई तो राज्य सरकार ने आंशिक छुटछाट दी है। सभी व्यापारीओं को सरकार की सूचना के अनुसार कोविड गाईडलाईन का पालन करते हुए दुकाने खोलकर व्यापार करना है। चार सप्ताह के बाद मार्केट खोलने के लिए व्यापारी उत्साही है। शुक्रवार को रिंगरोड पर व्यापारी, मजुर, श्रमिकों की चहल पहल देखने को मिलेगी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें