शुभ मुहूर्त ना होने का कारण बता मायके से नहीं लौटी पत्नी, पति ने ऐसे लिया तलाक

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

शादी के 11 दिनों के बाद ही मायके चली गई थी, पत्नी ने कहा - रिवाजों का कर रही थी पालन

वैसे तो हर महिला अपने मायके जाने के बाद वापिस ससुराल आने के लिए विभिन्न बहाने बनाती ही है। हालांकि छत्तीसगढ़ में एक अनोखा ही मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला 11 सालों तक शुभ मुहूर्त के नाम पर अपने ससुराल आने से इंकार करती रही थी। अंत में महिला का पति इससे काफी परेशान हो गया और अंत में  उसने कोर्ट में पत्नी के खिलाफ तलाक की अर्जी कर दी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शादी के मात्र 11 दिनों के बाद ही महिला अपने मायके चली गई थी। इसके बाद पति ने उसे कई बार वापिस लाने की कोशिश की, पर महिला हर बार अपने पति से शुभ मुहूर्त ना होने का बहाना बताकर ससुराल नहीं आती थी। इसके चलते महिला का पति काफी परेशान हो गया था। हालांकि इस दौरान पत्नी लगातार यही कहती की वह अपने रिवाजों का पालन कर रही है और उसका पति हर बार उसे बिना शुभ मुहूर्त देखे ही लेने आ जाता था। 
इस पूरे मामले पर कोर्ट ने कहा कि शुभ मुहूर्त का इस्तेमाल हमेशा शुभ काम करने के लिए होता है। हालांकि यहाँ इस मामले में पत्नी द्वारा इसका इस्तेमाल ससुराल जाने से बचने के लिए हो रहा है। इसके चलते कोर्ट ने विवाह को भंग करते हुये तलाक की अर्जी को अनुमति दे दी थी। कोर्ट द्वारा कहा गया कि पत्नी ने पूरी तरह से पति को छोड़ दिया है। ऐसे में पति का अधिकार है कि वह तलाक की अर्जी करे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें