सुनील शेट्टी के खंडाला वाले इस बंगले का नजारा देखिए, लगेगा यही है 'जहां'!

सुनील शेट्टी के खंडाला वाले इस बंगले का नजारा देखिए, लगेगा यही है 'जहां'!

अभिनेता और उनकी पत्नी अक्सर शहर के व्यस्त जीवन से समय निकालकर इस आलीशान घर में रहने के लिए जाते रहते हैं।

बॉलीवुड के स्टार्स हैं, जो बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं। जिसकी कई तस्वीरें अक्सर हमें देखने को मिल ही जाती हैं। लोग भी अपने पसंदीदा कलाकारों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते है। अब अभिनेता सुनील शेट्टी ने मुंबई के पास खंडाला में अपने घर जहान के अंदर एक झलक दी है। यूट्यूब शो व्हेयर द हार्ट इज के पहले एपिसोड में सुनील ने एक पहाड़ी की चोटी पर बने अपने घर के बारे में बताया। एक विशाल क्षेत्र में फैला उनका घर, मिट्टी के रंगों का मिश्रण है। अभिनेता का घर आलीशान हरियाली के बीच खड़ा है, जबकि अंदरूनी हिस्सों को भी पौधों से सजाया गया है। सुनील का ये घर हरियाली के साथ-साथ ग्लास विंडो, डोर्स, ऊंची छत, इंटीरियर-एक्सटीरियर डिजाइन और मिट्टी से बने आइटम्स से डेकोरेट किया हुआ है।
आपको बता दें कि संपत्ति में एक लकड़ी के प्रवेश द्वार के साथ एक नहर और उस पर एक पुल है। सुनील के लॉन में कुछ आंगन के फर्नीचर के बगल में बैठने की स्थिति में एक विशाल बुद्ध प्रतिमा है। बगीचे में भगवान शिव सहित कई अन्य मूर्तियां भी हैं। वीडियो में, सुनील ने लिविंग रूम की एक झलक दी, जिसमें लकड़ी के रंग का संगमरमर का फर्श है, जिसके दोनों ओर सीढ़ियाँ हैं जो पहली मंजिल तक जाती हैं। यह क्षेत्र एक कॉफी टेबल और कुछ कमरों के पौधों के चारों ओर लकड़ी के फर्नीचर से सजाया गया है।
(Photo Credit : twitter.com)
दीवार का एक हिस्सा भी उनके मुखौटा संग्रह को समर्पित है। सीढ़ियों के बगल में चट्टान का एक विशाल टुकड़ा भी रखा गया है। ऊंची छत पर कई पेंडेंट लाइटें हैं। यहां तक कि उनके घर के अंदर, कई बुद्ध प्रतिमाएं, अन्य लोगों के बीच, वीडियो में दिखाई दे रही हैं। सुनील ने यह भी कहा कि उनके घर में 'बहुत सारी चप्पल की लकड़ी' है और जैविक सामान का इस्तेमाल किया गया है। घर के हर नुक्कड़ पर एक अलग तरह का पौधा होता है। कुछ वर्गों में कांच की छत भी होती है जिससे प्राकृतिक प्रकाश घर को रोशन कर सकता है।
ने अपने घर में हर एक चीज बेहद शानदार तरीके से बनवाई है। रिट्रेसेबल रूफ को मर्जी के मुताबिक, हटाया और लगाया जा सकता है। जहां आपको एक झटके में चांद-सितारों का नजारा देखने को मिल सकता है। उनके घर के हर हिस्से में प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करते हुए सजावट की गई है। एक्टर सुनील शेट्टी का ये घर देखकर आपको लगेगा कि ये उनका सपनों का घर है। जहां उन्होंने अपने करियर की छोटी-छोटी यादें बेहद खूबसूरती से संजो कर रखी हैं। जिनमें उनकी फिल्मों के पोस्टर्स और अन्य मेमोरीज मौजूद हैं। 
(Photo Credit : twitter.com)
सुनील शेट्टी के इस विला में एक निजी थिएटर भी है, जिसकी दीवारों पर उनकी फिल्मों के पोस्टर लगे हैं। एक साक्षात्कार के दौरान सुनील शेट्टी ने बताते हैं कि वह मुंबई के विकर्षणों से दूर होने और तनाव दूर करने के लिए इस स्थान में पर अक्सर जाते रहते हैं।
संपत्ति के किनारे हरियाली के बीच एक स्विमिंग पूल भी है। घर के अंदर एक छोटा सा झरना बनाने के लिए नहर का पानी बहता हुआ देखा गया। घर के एक कोने में एक छोटा सा फव्वारा भी था जिसके ऊपर एक मूर्ति थी। अपने प्रशंसकों को संपत्ति से दृश्य देते हुए उन्होंने इसे 'क्लाइमेक्स' कहा।अभिनेता और उनकी पत्नी अक्सर शहर के व्यस्त जीवन से समय निकालकर इस आलीशान घर में रहने के लिए जाते रहते हैं।