टी20 विश्व कप (वार्मअप) : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

दुबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)| कप्तान रोहित शर्मा (60 रिटायर्ड हर्ट) के दमदार पारी के दम पर भारत ने यहां आईसीसी अकादमी ग्राउंड में आईसीसी टी20 विश्व कप के वार्मअप मैच में आस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिच ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में एक विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया। आस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र विकेट एशटन एगर ने लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही। सलामी बल्लेबाज रोहित और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। राहुल ने 31 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। रोहित 41 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेली, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 38 रन बनाए, जबकि हार्दिक पांड्या आठ गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाए।
इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया कि ओर से स्टीवन स्मिथ ने 48 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 57 रन बनाए। स्मिथ के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें