हैरतअंगेज : इस शख्स ने एक नहीं चार बार कोरोना को हराया

लापरवाही से हुआ संक्रमण, लोगों को दी दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह

इस समय इस देश में हर तरफ सिर्फ कोरोना का संकट छाया हुआ हैं। हर रोज कोरोना संक्रमित मामलों कि संख्या बढ़ रही हैं।रोज लाखों लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं तो बहुत से लोग इससे मर भी रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमित होने के बाद लोग ठीक भी हो रहे हैं। कोरोना संक्रमणों में से कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कोरोना होने के बाद वो ठीक हुए और फिर से कोरोना से संक्रमित हो गए। दिल्ली के पास खेरपुर गाँव के 36 साल के योगेंद्र बैसोया ने कोरोना को एक बार नहीं बल्कि चार बार हराया है। उसने हर बार कोरोना का बहादुरी से सामना किया है।
जानकारी के अनुसार एक कंपनी में नेटवर्क सुरक्षा इंजीनियर के रूप में काम करने वाले योगेंद्र पिछले साल जून में पहली बार कोरोना संक्रमित हो गया। इससे ठीक होने के बाद सितंबर में योगेंद्र फिर से संक्रमित हुआ। तीसरी बार वे जनवरी में और चौथी बार अप्रैल में कोरोना संक्रमित हुआ। इस दौरान उन्हें कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा। हालांकि, उन्होंने हार नहीं मानी। योगेंद्र मानते हैं कि हर बार वो अपनी लापरवाही के कारण कोरोना से संक्रमित हुआ लेकिन साथ ही वो खुद को भाग्यशाली मनाते हैं कि हर बार संक्रमण से बच गए।
आगे योगेंद्र लोगों को सलाह देते हुए कहते हैं कि जब आप घर से बाहर जा रहे हैं तो मास्क जरूर पहने। यदि आप में संक्रमण का कोई भी लक्षण हैं, तो तुरंत जांच करवाएं और फिर अगर आप संक्रमित पाए जाते हैं तो इलाज शुरू करना आवश्यक है।
बड़ी बात ये हैं कि कोरोना से उबरने के बाद योगेंद्र ने जरूरतमंद मरीजों को प्लाज्मा भी दान किया है। अब योगेंद्र कोरोना से बचने के लिए अब भीड़ से दूर एक गाँव में अपने ससुराल वालों के साथ रहने लगे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें