सूरत : पाटीदारों का गढ़ वराछा विधानसभा क्षेत्र में योगी का रोड शो कल

योगी आदित्यनाथ कल फिर सूरत में प्रचार करेंगे

वराछा को हिंदुत्व के रंग में रंगने के लिए योगी आदित्यनाथ का वराछा रोड क्षेत्र में 8 किमी की रैली का आयोजन किया

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सूरत की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार जारी है। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्टार प्रचारक उतार रही हैं। सूरत की अलग-अलग सीटों पर बीजेपी अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों और राष्ट्रीय नेताओं को स्टार प्रचारक के तौर पर उतार रही है। उस वक्त हिंदुत्व की भावना से जुड़े और बुलडोजर बाबा के नाम से मशहूर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिर कल बुधवार को सूरत आ रहे हैं और इस बार वयस्क हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर पाटीदार इलाकों में रोड शो कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ वराछा में रोड शो करेंगे 


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर गुजरात आ रहे हैं। इससे पहले चौर्यासी विधानसभा सीट के लिए प्रचार करने सूरत आए थे। उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में यहां बुलाया गया था क्योंकि चोर्यासी विधानसभा सीटों पर परप्रांतों से सबसे अधिक मतदाता हैं। उसके बाद फिर से योगी आदित्यनाथ को प्रचार के लिए बुलाया गया है। इस बार योगी आदित्यनाथ को एक ऐसी सीट पर मतदाताओं को लुभाने के लिए बुलाया गया है जो सबसे दिलचस्प है और यह कहना वाकई मुश्किल है कि सीट कौन जीतेगा।

योगी आदित्यनाथ वराछा में स्टार प्रचारक के रूप में आएंगे
​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

सूरत की वराछा सीट पर तीन पाटीदारों के बीच त्रिकोणीय जंग है। इस बैठक के नतीजे का आकलन करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। बीजेपी ने मौजूदा विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी को मैदान में उतारा है, जबकि आप ने पास के प्रमुख चेहरे अल्पेश कथीरिया को मैदान में उतारा है। जबकि कांग्रेस ने नगर पालिका के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रफुल्ल उर्फ ​​पप्पन तोगड़िया को मैदान में उतारा है। जिससे इस सीट पर सियासी जंग काफी रोमांचक होती जा रही है। अब तक बीजेपी ने इस क्षेत्र के मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए मनसुख मंडाविया और परसोत्तम रूपाला जैसे पाटीदार स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा था। अब हिंदू छवि वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैदान में उतर रहे हैं और भव्य रोड शो कर मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

वराछा में योगी आदित्यनाथ का रोड शो होगा


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूरत में वराछा विधानसभा के लिए भाजपा के उम्मीदवार के लिए प्रचार करने और भाजपा से तंग आ चुके मतदाताओं को फिर से आकर्षित करने के लिए बुधवार एक भव्य रोड शो की योजना बनाई है। वराछा क्षेत्र के उमियाधाम मंदिर से शुरू होकर वैशाली चार रास्ता, मिनी बाजार, हीराबाग, कापोद्रा, सीमाडा नाका, श्यामधाम मंदिर सिंह सर्कल पर समाप्त होगा। लगभग आठ किलोमीटर लंबे इस रोड शो को आयोजित कर पूरे वराछा क्षेत्र को कवर करने का प्रयास किया गया है।

वराछा में हिंदुत्व के रंग से पाटीदारों को रिझाने की बीजेपी की कोशिश


सौराष्ट्र के वराछा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है। उसमें भी सौराष्ट्र से पाटीदारों की संख्या सबसे ज्यादा देखी गई है। इस सीट पर बहुत कम संख्या में प्रांतीय विधायक रहे हैं। हालांकि बीजेपी ने स्टार प्रचारक के तौर पर योगी आदित्यनाथ का भव्य रोड शो आयोजित किया है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बीजेपी इस इलाके में हिंदुत्व का भगवा रंग बिखेर कर पाटीदारों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रही है। वहीं वराछा समेत अन्य क्षेत्रों के मतदाता अलग-अलग मुद्दों को लेकर भाजपा से नाराज हैं। फिर इसे हिंदुत्व के रंग बिखेर कर उन्हें अपनी ओर मोड़ने का प्रयास माना जा रहा है. क्योंकि योगी आदित्यनाथ की यूपी में हिंदू सम्राट की छाप होने के साथ-साथ जिस तरह से उन्होंने अवैध दबावों को दूर कर बुलोजर बाबा के रूप में अपनी छाप छोड़ी है, उसी तरह हिंदुओं के बीच एक बहुत ही खास हिंदू नेता के रूप में उन्हें एक मजबूत नाम मिला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें