सूरत : आर्मीमेन होने का झांसा देकर शातिर ने महिला को ऐसे लगाया डेढ़ लाख का चूना

(File Photo: IANS)

ऑनलाइन नास्ते का बिजनेस करने वाली महिला को खाखरा का बड़ा ऑर्डर देकर की जालसाजी

सूरत के उमरागाम में रहने वाली और ऑनलाइन नास्ते का व्यापार करने वाली एक महिला को खुद आर्मी में काम करते होने की बात कहकर एक ठग ने खखरा का बड़ा ऑर्डर दिया था। ठग ने यह सारा ऑर्डर सूरत एयरपोर्ट पर डिलीवर करने का कहा और पेमेंट ऑनलाइन करने को कहा। हालांकि महिला ने ऑनलाइन पेमेंट करने से मना किया और कैश पेमेंट पर अड़ी रही, पर ठग ने किसी तरह उसे बातों-बातों में उलजा कर उसे ऑनलाइन पेमेंट के लिए मना लिया। जिसके बाद ठग ने उसके अकाउंट में से पैसे निकलवा लिए थे। 
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उमरा गाम के सरोजिनी नायडू गार्डन के सामने रहने वाली दिशाबेन शाह पिछले के साल से फेसबुक के जरिये अपने घर से ही नास्ते का व्यापार करते है। पिछली 15 तारीख को उनके फोन पर एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने अपनी पहचान आर्मीमेन शिवचरण के तौर पर दी थी। शिवचरण ने कहा की उसे आर्मी के कैंप के लिए खाखरा चाहिए। इसके बाद सभी चीजे तय करने के बाद शिवचरण ने अलग-अलग फ्लेवर के पाँच तरह के खाखरे का 10-10 किलो का ऑर्डर दिया और उसे सूरत एयरपोर्ट पर डिलिवरी करने कहा। बड़ा ऑर्डर होने के नाते दिशाबेन ने उससे कैश पेमेंट करने की बात काही, तो शिवचरण नाम बताने वाले इस व्यक्ति ने कहा की आर्मी में कैश पेमेंट नहीं होता, वह कूपन के माध्यम से ही गूगल पे में पेमेंट करेंगे। जिसके चलते दिशाबेन ने अपने पति के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने कहा। 
इसके बाद शिवचरण ने धवलभाई के अकाउंट में एक रुपए ट्रांसफर कर उनका विश्वास जीता और उसके बाद अलग-अलग खातों में से छोटी-छोटी रकम में 1,41,199 रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। शिवचरण ने उनके अकाउंट में प्रोब्लेम है कहकर उन्हें यह रकम वापिस करने की बात कही। पर बार-बार फोन करने के बाद भी वह हवा में जवाब दे रहा था। जिसके चलते दंपत्ति को खुद के ठगे हुये होने का आभाष हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद उमरा पुलिस ने जांच शुरू की है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें