सूरत : अमुल गोल्ड दुध के दाम में सूरत और नवसारी में दो रूपये का फर्क : कांग्रेस

सूरत में सुमुल डेरी का मुख्य प्रशासनिक कार्यालय

सुमुल डेरी द्वारा अमुल गोल्ड दुध के दाम समग्र राज्य में सबसे अधिक वसूला जा रहा है, सूरत में जो दुध ६० रुपये लीटर मिलता है वही दुध नवसारी में ५८ रुपये लीटर के भाव से बेचा जा रहा है।

सूरत-बारडोली में बिकनेवाला अमुल गोल्ड दुध नवसारी और भरूच में सस्ता क्यों : दर्शन नायक
सूरत की सुमुल डेयरी द्वारा अमुल ब्रान्ड गोल्ड दुध सूरत तथा तापी जिले में 60 रुपये प्रति लीटर बिकता है वही दुध आसपास के जिले नवसारी और भरूच में 58 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। एक समान दुध के दामों में असमानता दुर करने के लिए सूरत शहर कांग्रेस कमिटी ने दक्षिण गुजरात के सांसदों से गुहार लगाई है। 
किसान नेता दर्शन नायक ने जानकारी देते हुए कहा कि सूरत के सांसद दर्शनबेन जरदोशऔर बारडोली के सांसद परभुभाई वासवा के संसदीय क्षेत्र में अमूल गोल्ड की दूध  की कीमत 60 रुपये लीटर और पड़ोसी नवसारी के सांसद और भारतीय जनता पार्टी गुजरात प्रदेश के अध्यक्ष सी आर पाटिल एवं भरूच जिले के सांसद मनसुख वसावा के मतक्षेत्र में वही अमुल गोल्ड दुध का भाव 58 रुपये प्रती लीटर से बेचा जा रहा है।  एक देश छोड़ो एक जिले और तालुका के आस-पास के क्षेत्र में अमूल गोल्ड दूध की कीमत में असमानता है। जनता इस बात से भी हैरान है कि एक ही गुणवत्ता और एक जैसे वजन वाले अमूल गोल्ड दूध के ब्रांड की कीमत में अंतर क्यों है। डेयरी संचालकों ने अमूल ब्रांड के साथ अमूल गोल्ड दूध के दाम तो बढ़ा दिए हैं, लेकिन पशुपालकों को 100 रुपये प्रति किलो फेट दाम की बढ़ोतरी देने पर चुप क्यों हैं, एक तरफ पशुपालकों को किफायती दाम नहीं दे रहे हैं तो दूसरी तरफ उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। सूरत शहर और जिला कांग्रेस कमेटी के नेता और पूरा कांग्रेस परिवार जब तक आम जनता और चरवाहों को उचित न्याय नहीं मिलता, तब तक कांग्रेस परिवार चरणबद्ध कार्यक्रमों को अंजाम देता रहेगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें