सूरत : प्रेम विवाह के बाद जिस पत्नी को तलाक दिया, उसे दूसरी बार भगा ले आया युवक!

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

युवती और युवक के परिजन सूरत आकर युवती को कार में बैठाकर ले गये, पुलिस थाने पहुंचा मामला

एक युवती का प्रेम विवाह होने के बाद तलाक हो गया। परिवार वालों ने तलाक के बाद युवती की सगाई दूसरी जगह तय कर दी गई थी। लेकिन युवती नई सगाई के बावजूद अपने पूर्व पति के साथ भाग कर पाटन से सूरत आ गई। इस पर जिसके साथ नई-नई सगाई हुई उस युवक के पिता और युवती के भाई सूरत आकर युवती को अपनी कार में बिठाकर वतन पाटन लेकर चले गए। इस पूरे मामले में अब पुलिस को परेशान होना पड़ रहा है।

शुरुआती प्रेम विवाह के बाद युवक-युवती पाटन से सूरत आकर रहने लगे

मिली जानकारी के अनुसार सूरत के कतारगांव क्षेत्र में स्थित धु्रवतारक सोसायटी में रहने वाले हरखाजी उर्फे लालो रामचंद्रजी ठाकोर हीरा के कारखाने में नौकरी करता है। डेढ़ साल पहले हरखाजी गांव गया था, तब गांव में ही रहने वाली संगीता ठाकोर नामक युवती के साथ उसे प्यार हो गया और दोनों ने भाग कर पाटन में प्रेम विवाह कर लिया था। इसके पश्चात वे सूरत डिंडोली में रहने लगे। 6 महीने के बाद वे सूरत जिले के ही उत्राण क्षेत्र में रहने चले गए। कुछ दिनों के बाद उनके अनबन हुई तो, उन्होंने तलाक ले लिया। तब दोनों के परिवारजनों ने हरखा को 6 महीने तक गांव में प्रवेश नहीं करने की सजा दी थी। इस दौरान हरखा  सूरत में आकर फिर से सुमन मंदिर आवास में रहने लगा।

युवक फिर युवती को भगा लाया 

युवती ने हरखा को फोन करके कहा कि उसकी मरजी के बिना उसके परिवार वाले किसी युवक से सगाई करवा रहे हैं और युवक उसे पसंद नहीं। इस पर जिस युवती को हरखा तलाक दे चुका था, उसी को लेने के लिये गांव चल पड़ा। वह चोरी छुपे गांव गया और खेत के रूम में रुक कर मध्य रात्रि के 3:00 बजे युवती को महेसाणा भगा ले गया। और वहां से दोनों सूरत आ गए।

सूरत पहुंच कर वे पुनः कतारगाम स्थित ध्रुवतारक सोसाइटी में रहने लगे। विगत 1 मार्च को सवेरे 8 बजे युवती का भाई अर्जुन ठाकुर और हरखा के पिता रामचंद्र सूरत आए और हरखा से मारपीट करके संगीता को कार में बिठा कर ले गये। हरखा ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कतारगाम पुलिस ने शिकायत दर्ज करके इस बारे में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें