सूरतः पालिका ने कन्टेमेन्ट जोन के बाहर निजी सुरक्षा का उपयोग करना शुरू कर दिया

कन्टेमेन्ट जोन के बाहर निजी सुरक्षा तैनात कर रही पालिका

कोरोना से संक्रमित क्षेत्रों को बंद करके सुरक्षा बढ़ा दी गई है

नगरपालिका के प्रयास की गंभीरता को लोग नहीं समझते हैं
शहर में विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कुछ संक्रमित क्षेत्रों में लोग कोरोना के लिए सकारात्मक होने के बावजूद घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए निजी सुरक्षा का इस्तेमाल किया जाने लगा है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को जितनी गंभीरता दिखानी चाहिए उतनी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं, जिसके कारण सूरत शहर की स्थिति अधिक से अधिक विकट होती जा रही है। सूरत शहर और जिले में दैनिक दो हजार से अधिक पॉजीटिव मामले आ रहे हैं बावजूद इसके लोग  स्थिति को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
रांदेर क्षेत्र में पालिका की टीम सुबह अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंची और सबसे अधिक संक्रमण वाले क्षेत्र में बैरिकेड्स लगाने का काम शुरू किया।  साथ ही निजी सुरक्षा तैनात करने की शुरुआत कर दिया है। जिससे लोग बिना काम बाहर न आये-जायें इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा। साथ ही निजी सिक्युरिटी गार्ड में किस घर में कितने लोग सकारात्मक आए हैं उसकी जानकारी दी जाएगी।  ताकि घर का कोई भी व्यक्ति बाहर घूमते दिखाई दे तो  उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। 
पालिका अपना काम कर रहा है। लेकिन लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को स्वयं की रक्षा करके कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में योगदान देना चाहिए। इसके बजाय स्थिति विपरीत देखन को मिल रही है।  लोग बेफिक्र (लापरवाही) से समूह के साथ या बिना काम के इधर-उधर जाते देखे जाते हैं। यह विशेष रूप से उन क्षेत्रों में भी है जो कोरोना से संक्रमित हैं। ऐसे क्षेत्रों में इस तरह लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही देखी जा रही है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें