सूरत : शादी में फूड प्वाइजनिंग के बाद रसोइया परिवार समेत गायब

रसोईया के बंद गोदाम पर नगर निगम ने सील लगा दिया

नगर पालिका ने मौके पर ही 113 लोगों का इलाज किया, 49 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, कोई गम्भीर नहीं

पालिका ने सील किया रसोइया का गोदाम, आज का ऑर्डर रद्द
सूरत नगर निगम के कतारगाम अंचल में वेडिंग डिनर में फूड प्वाइजनिंग के बाद नगर पालिका ने रसोइया के खानपान पर छापा मारा। अमरोली-छपरा भाठा क्षेत्र में रहने वाला रसोइया परिवार फूड प्वाइजनिंग की घटना के बाद से लापता हो गया था। नगर पालिका ने आज एक अन्य स्थान पर इसी रसोइये का खानपान गोदाम को भी सील कर दिया है। फूड प्वाइजनिंग की इस घटना के बाद पालिका हरकत में आ गई है।
सूरत नगर पालिका के कतारगाम जोन के गजेरा सर्कल के पास घनश्याम पार्क सोसायटी की शादी के मौके पर सोसायटी के पास नित्यानंद धाम में भोज का आयोजन किया गया। सोमवार की रात 700 से ज्यादा लोगों ने भोजन किया। बीती रात लंच के दूसरे दिन 200 से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आ गए। जब भोजन के बाद में 200 से अधिक लोगों के बीमार होने की सूचना मिली तो नगर पालिका का स्वास्थ्य एवं खाद्य विभाग हरकत में आ गया।
नगर पालिका उस जगह पहुंची जहां शादी हुई थी और कई लोगों पर इसका असर देखकर मौके पर ही तत्काल इलाज शुरू किया गया। जिसमें मंगलवार रात 113 लोगों का मौके पर ही इलाज किया गया। बीती रात 46 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। फूड प्वाइजनिंग के कारण आज तीन और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद से कुल 49 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इलाज करा रहे सभी लोगों की हालत में सुधार हो रहा है और कोई भी गंभीर नहीं है।
दोपहर के भोजन के दौरान भोजन और मिठाई के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाने की रिपोर्ट मिलने के बाद नगर पालिका को कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले नगर पालिका ने शादी के मौके पर खाना बनाने वाले अमरोली छपराभाठा में रहने वाले राजेश नाम के रसोइया के गोदाम को सील कर दिया है. रसोइया का घर और गोदाम ऊपर और नीचे हैं। हालांकि, पालिका तंत्र के आने से पहले ही रसोइया का परिवार गायब हो गया है। शेफ ने आज मोटा वराछा में शादी का आदेश दिया था लेकिन कल की फूड पॉइजनिंग की घटना के बाद, आदेश को भी रद्द कर दिया गया और नगर पालिका ने आगे की जांच की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें