सूरत : शेयर बाजार के निवेशक ने साझेदारों की रुपये की मांग से परेशान होकर आत्महत्या की

प्रतिकारात्मक तस्वीर

पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर जांच शुरु की है

शहर के अलथान में एक शेयर बाजार के निवेशक ने अपने पार्टनर के बार-बार पैसे की मांग से परेशान होकर खुदकुशी कर ली है। अमित सुथार की शादी 6 महीने पहले ही हुई थी। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है और सुसाइड नोट मिलने के बाद आगे की जांच शुरू की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि साथी बाजार में 25 लाख शेयर डालने के बाद भी अधिक पैसे के लिए जोर दे रहे थे।
मृतक की पत्नी बिनल सुथार ने कहा कि मेरी शादी 30 दिसंबर, 2020 को हुई थी। अमित एक राष्ट्रीय बैंक के क्रेडिट कार्ड विभाग में एजेंट के रूप में कार्यरत था। उन्होंने शेयर बाजार में दोस्तों के साथ पार्टनरशिप में भी निवेश किया था। शुक्रवार दोपहर अमित ने फोन किया और कहा, ''मेरी तबीयत ठीक नहीं है.'' मैं सोने के लिए जा रहा हूं। आपको लेने नहीं आ सकता तुम रिक्शे से घर आओ, मैं शाम को घर आया और दरवाज़ा खटखटाता रहा लेकिन अमित ने नहीं खोला। मैं घबरा गया और अपने पड़ोसी को मदद के लिए बुलाया।कई प्रयासों के बाद, मैंने दरवाजा तोड़ दिया और कमरे में प्रवेश किया तो अमित को बेड रुम में पंखा के साथ दुपट्टा बांधकर लटके हालात में देख हम शोक में पड़ गई। चीख-पुकार सुनकर सब लोग इकट्ठे हो गए, मुझे नहीं पता कि अमित के इस तरह का अंतिम कदम उठाने के पीछे क्या कारण हो सकता है।
घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। अमित की जेब से सुसाइड नोट मिला। जिसमें कमलेश पटेल और भार्गव चौधरी के नाम का उल्लेख किया है। जिसमें बताया है कि वे मुझसे 25 लाख रुपये लेकर शेयर बाजार में निवेश करने के बाद  और पैसे मांग रहे थे। अमित एक महीने से मानसिक तनाव से ग्रसित था। लेकिन पूछने पर भी उसने कुछ नहीं कहा। फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार अमित आत्महत्या मामले की जांच की जा रही है। कमलेश और भार्गव से आत्महत्या के लिए उकसाने के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। दोनों के लोकेशन  विपरीत दिशाओं में आ रहे हैं। अमित सुसाइड मामले में कमलेश और भार्गव से पूछताछ के बाद पूरा मामला सामने आ सकता है। खटोदरा पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें