सूरत के अपूर्व देसाई की नेशनल क्रिकेट एसोसिएशन में बेटींग कोच के रूप मे नियुक्ती

बेटींग कोच अपूर्व देसाई खिलाडियों को बेटींग का प्रशिक्षण देते हुए

सूरत क्रिकेट एसोसिएशन से जुडे अपूर्व देसाई की नेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (एनसीए) बैंग्लोर में बीसीसीआई के बेटींग कोच के रुप में नियुक्ती हुई।

 बैंग्लोर में बीसीसीआई के सभी खिलाडीयों को प्रशिक्षित करेंगे
सूरत डिस्ट्रीक्ट की ओर से क्रिकेट क्षेत्र में पदार्पण करनेवाले, रणजी ट्रोफी खेलने के बाद कोचिंग करनेवाले अपूर्व देसाई की नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंग्लोर में बेटींग कोच के रुप मे 3 साल के लिए नियुक्ती हुई है। अपूर्व देसाई राहुल द्रविड के मार्गदर्शन में बीसीसीआई खिलाडीओं को प्रशिक्षित कर रहे है। 
सूरत डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एसडीसीए) द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से जानकारी दी गई की अपूर्व देसाई वर्तमान में एसडीसीए के क्रिकेट सलाहकार समिति में पूर्व टेस्ट प्लेयर राकेश पटेल के साथ सूरत में क्रिकेट के विकास के लिए मार्गदर्शन दे रहे है। वह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन में कोच और चयनकार के रूप मे सेवा दे चुंके है। आंध्र प्रदेश और झारखंड राज्य के कोच के रुप में, नेपाल की सीनीयर और अंडर-19 टी तेथा युएसए की ज्युनियर टीम, बांग्लादेश प्रीमीयर लीग तथा युरो प्रीमीयर लीग के कोच भी रह चुंके है। 
आईपीएल की टीमों में रोयल चेलेन्जर बैग्लोर और कलकत्ता नाईट राईडर्स की टीम के टेलेन्ट स्काउट और बेटींग कन्सलटन्ट के रुप में कार्यरत है। अपूर्व पीछले 12 सालों से एनसीए में वीजीटींग कोच और फेकल्टी के रुप में रह चुंके है। वर्तमान में उनकी एनसीए में बेटींग कोच के रुप मे नियुक्ती हुई है वह अभी बीसीसीआई के सभी कोन्ट्राक्ट हुए भारतीय टीम के खिलाडीयों , इन्डिया अंडर 19, अंडर-16 और महिला टीम के खिलाडीयों को एनसीए बैंग्लोर में प्रशिक्षित करेंगे। इसके अलावा अपूर्व एनसीए, नेशनल तथा झोनल केम्प के लिए बेटींग प्रोग्राम तैयार करेंगे और बीसीसीआई के लेवल 1,2 और 3 के कोच के लिए वर्कशोप करके ट्रेईनिंग प्रोग्राम राहुल द्रविड के साथ तैयार करेंगे। 
अपूर्व देसाई की इस सिध्दी के लिए सूरत डिस्ट्रीक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सभी सदस्यो तथा सूरत की क्रिकेट प्रेमी जनता की ओर से शुभेच्छा प्रदान की गई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें