सूरत : महानगरपालिका में नवनिर्वाचित पार्षदों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

surat municipal office

सूरत महानगरपालिका के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों का रजिस्ट्रेशन, १२ मार्च को होगी प्रथम सामान्य सभा, महापौर, उप महापौर और स्थायी समिति के सदस्यों का होगा चयन

12 मार्च को होगी नवनिर्वाचित सदस्यों की प्रथम सामान्य सभा 
सूरत महानगरपालिका चुनाव परिणाम के बाद  विजयी प्रत्याशियों के नाम गेजेट में प्रसिद्ध होने की जानकारी राज्य के शहरी विकास और शहरी गृह निर्माण विभाग ने सूरत मनपा आयुक्त को दी। गेजेट के आधार पर महानगरपालिका में नव‌निर्वाचि सदस्यों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हुई है। नवनिर्वाचित सदस्यों की प्रथम सामान्य सभा 12 मार्च 2021 को सुबह 11 बजे संजीवकुमार ओडिटोरियम होल में होगी। मनपा आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सूरत के नए महापौर, उप महापौर और स्थायी समिति के 12 सदस्यों के नाम घोषित किए जायेंगे। 
पालिका के सेक्रेटरी विभाग ने बेन्क डिटेईल 
सूरत महानगरपालिका के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नवनिर्वाचित काउन्सीलरों के नाम गेजेट में प्रसिध्द होने के साथ पालिका आयुक्त ने सामान्य सभा का एजेन्डा जारी किया है। एजेन्डे की कोपी सभी नवनिर्वाचित सदस्यों के घर पर पालिका के सेक्रेटरी विभाग द्वारा पहुचायी गई और एजेन्डे के साथ र‌जिस्ट्रेशन फोर्म भी दिया गया। रजिस्ट्रेशन फोर्म भरकर नवनिर्वाचितों को स्वंय महानगरपालिका में जरूरी जानकारी और पहचान पत्र के लिए बुलाया गया। शुक्रवार सूबह से पुरे दिन महानगरापलिका मुख्यालय में नवनिर्वाचितों का रजिस्ट्रेशन हुआ।  सदस्यों का नाम, पता, आधार कार्ड, बेन्क डिटेईल, वोट्सएप मोबाईल नंबर, की जानकारी प्राप्त करने के साथ बायोमेट्रीक डेटा भी सेव किया जा रहा है। बायोमेट्रीक डेटा के कारण अब सदस्यों की उपस्थिति की जानकारी भी पालिका को ओनलाईन हो पायेगी और पार्षदों को मिलनेवाला मासिक भत्था (मानद वेतन) भी सीधे उनके ओनलाईन उनके बेन्क एकाउन्ट में जमा हो जायेगा। 
मनपा मुख्यालय के बाहर संजीवकुमार ओडिटोरियम में होगी महापौर की नियुक्त‌ि 
12 मार्च को पालिका आयुक्त की अध्यक्षता में होने वाली नवनिर्वाचित सदस्यों की प्रथम सामान्य सभा में महापौर, उप महापौर और स्थायी समिति के 12 सदस्यों की नियुक्ती होगी। कोरोना महामारी के चलते सूरत महानगरपालिका के इतिहास में पहली बार महापौर की नियुक्त‌ि पालिका मुख्यालय के बाहर होगी। अभी तक सूरत महानगरपालिका के पदाधिकारियों की नियुक्ती पालिका के सरदार पटेल सभाखंड में ही होती आ रही है। इस बार कोविड गाईडलाईन के कारण सोश्यल डिस्टेन्स बनाए रखने के लिए महानगरपालिका मुख्यालय में स्थित सरदार पटेल सभाखंड के बदले पाल स्थित संजीवकुमार ओडिटोरीयम में नवनिर्वाचितों की प्रथम सामान्य सभा होगी जिसमें पालिका पदाधिकारियों की नियुक्त‌ि होगी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें