सूरत : प्रोसेसर्स एसोसिएशन द्वारा नवंबर महीने में संपूर्ण मिल बंद रखने का निर्णय स्थगित किया गया

साउथ गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी

कोयला और कच्चे माल के दामों में हो रही वृध्दि को ध्यान में रखते हुए प्रोसेसर्स एसोसिएशन ने बंद स्थगित रखकर जोब चार्जिस १५ प्रतिशत बढाने का निर्णय लिया

15 नवंबर से 15 प्रतिशत जॉब चार्जिस बढ़ाने का निर्णय एसोसिएशन ने लिया
प्रोसेसिंग के लिए कच्चा माल,  कोयला, कलर, केमिकल और डाइज की कीमतों में बढ़ोत्तरी के कारण साउथ गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन ने पूरे नवंबर माह मिले बंद करने को लेकर शनिवार  23 अक्टूबर को रिव्यू बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक में प्रोसेसर्स एसोसिएशन नवंबर महिने में एक महिने तक संपुर्ण मिल बंद रखने का निर्णय स्थगित किया और कच्चे माल की भाववृध्दि का सामना करने के लिए 15 नवंबर से जोब चार्जिस में 15 प्रतिशत की वृद्दि करने का निर्णय लिया। 
साऊध गुजरात टेक्सटाईल प्रोसेसर्स एसोसिएशन (एसजीटीपीए) की आम सभा शनिवार शाम को डुमस रोड स्थित ला मेरेडियन हॉटल में आयोजित हुई। इस बैठक में एसजीटीपीए के अध्यक्ष जीतुभाई वखारिया, पांडेसरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलविजय तुलसियान और एसजीटीपीए के उपाध्यक्ष विपुलभाई देसाई ने कहा की पिछले मिटींग में तय हुआ था कि नवंबर महिने के दौरान मीले संपुर्ण बंध रखेंगे। मगर पिछले कुछ दिनों के दौरान परिस्थिति में कुछ सुधार हो रहा है और टेक्सटाईल उद्योग से जुडे अन्य घटकों का हित ध्यान में रखते हुए आज की बैठक में पुनःविचार किया गया। बैठख में मिले बंद रखे या कामकाज चालु रखे इस पर सभी सदस्यों ने तंदुरस्त चर्चा विचारणा कि। कुल 195 मिल मालिक और उनके प्रतिनिधि आज की बैठक में उपस्थित थे।  जिसमें प्रोसेसर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने कहा कि उनके ग्राहक मिल बंद नही करने का आग्रह कर रहे है। जिसे समर्थन देते हुए एक महिने तक संपुर्ण मिल बंद रखना स्थगित करने का परिपक्व निर्णय प्रोसेसर्स एसोसिएशन ने सर्वानुमत से तय किया गया। 
प्रोसेसिंग के लिए कोयला, कलर केमिकल के बढते भाव के सामने मील चलाना मुश्किल हो गया है। कच्चे माल की भाववृध्दि का सामना करने के‌ ल‌िए प्रोसेसर्स एसोसिएश ने आगामी 15 नवंबर 2021 से लागु हो इस प्रकार से जोब चार्जिस में 15 प्रतिशत भाववृध्दि करने का प्रोसेसर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों की सहमती से तय किया गया है। आगामी 15 नवंबर को प्रोसेसर्स एसोसिएशन की आम सभा बुलाई गई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें