सूरतः आग से सुरक्षा के अभाव में 1100 से अधिक दुकानें सील

सूरतः आग से सुरक्षा के अभाव में 1100 से अधिक दुकानें सील

ऑपरेशन अडाजण, रिंगरोड और वराछा इलाकों में किए गए

आधी रात को शुरू हुआ यह ऑपरेशन सुबह तक चला 
फायर विभाग ने अग्नि सुरक्षा में लापरवाही के लिए 1,100 से अधिक दुकानों को सील कर दिया है। अग्निशमन विभाग को अग्नि सुरक्षा के बारे में बार-बार नोटिस दिए जाने के बाद भी सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने के कारण अडाजण रिंग रोड और वरछा क्षेत्रों की अधिकांश दुकानों पर कड़ी कार्रवाई करनी पड़ी है।
अग्निशमन विभाग लंबे समय से अग्नि सुरक्षा पर गंभीर और सख्त कार्रवाई कर रहा है। गर्मियों की शुरुआत से ही शहर में आग लगने की घटनाएं होती रही हैं। कपड़ा बाजारों और शॉपिंग मॉल में आग की सुरक्षा में कमी देखी जा रही है। आग लगने से पहले ही, अग्निशमन विभाग शहर के विभिन्न शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और कपड़ा बाजारों में जा रहा था और दुकानों और व्यापारियों-मालिकों को नोटिस भेज रहा था जिनके पास अग्नि सुरक्षा का अभाव था। नोटिस प्राप्त करने के बावजूद, अग्नि सुरक्षा सुविधाएं प्रदान नहीं की गईं और आग विभाग को अंततः दुकानों को सील करने के लिए मजबूर किया गया।
दमकल विभाग ने अडाजण  में रकवा कॉरिडोर में 1000 दुकानों, रिंग रोड कुबेरजी मार्केट में 48 दुकानों और वराछा-सरथाना प्लेटिनम प्लाजा में 96 दुकानों सहित कई दुकानों को बंद कर दिया। आधी रात को शुरू हुआ यह ऑपरेशन सुबह तक चला।
सूरत शहर में कपड़ा बाजारों और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अक्सर आग लगती है। इसे रोकने के लिए दमकल विभाग द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। अग्नि सुरक्षा सुविधाओं के बिना खरीदारी परिसरों को अक्सर सूचित किया जाता है। हालांकि, व्यापारियों के उदासीन रवैये के कारण अग्निशमन विभाग की टीम द्वारा सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है।
Tags: