सूरत : खरवर नगर फ्लाईओवर ब्रिज19 जुलाई तक मरम्मत के लिए बंद

सूरत में जीवनज्योत खाडी के पास खरवरनगर फ्लायओवर ब्रिज का द्रश्य

खरवरनगर जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के बाईं ओर सर्विस रोड का इस्तेमाल वाहनों के आवागमन के लिए किया जा सकता है

जीवनज्योत खाडी से उधना दरवाजा जानेवाला एकतरफा पुल 27 जून से बंद होगा 
सूरत में रिंग रोड फ्लाईओवर ब्रिज की मरम्मत के बाद सूरत- नवसारी रोड पर खरवर नगर फ्लाईओवर ब्रिज की मरम्मत कार्य की योजना बनाई गई है। मौजूदा बारिश के दौरान यानी 27 जून से 19 जुलाई तक वाहनों के आवागमन के लिए जीवनज्योत खाडी से उधना दरवाजा की ओर आनेवाले पुल के एक हिस्से को बंद करने की घोषणा की गई है। इस बीच खरवरनगर जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के बाईं ओर सर्विस रोड को वाहनों के आवागमन के लिए इस्तेमाल करने को कहा गया है। हालांकि सर्विस रोड के संकरे होने से पीक आवर्स में ट्रैफिक की समस्या होना तय है।
सूरत-नवसारी मुख्य मार्ग पर खरवरनगर जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के वेरिग कोट की मरम्मत का कार्य किया जायेगा। जिससे नवसारी से सूरत आने वाले पुल का हिस्सा 27 जून से 19 जुलाई तक सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन के लिए बंद रहेगा।
सूरत-नवसारी मुख्य मार्ग पर खरवरनगर जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के बाईं ओर सर्विस रोड का उपयोग इस अवधि के दौरान वैकल्पिक मार्ग और यातायात की आसानी के लिए किया जा सकता है।
इस दौरान शहर के लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए और यातायात नियमन की सुविधा के लिए, सूरत-नवसारी मुख्य पर खरवरनगर जंक्शन पर फ्लाईओवर ब्रिज के बाईं ओर सर्विस रोड पर किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग सड़क के साथ-साथ पार्किंग और माल की लोडिंग और अनलोडिंग निषिद्ध है। नगर पालिका ने मानसून के दौरान नवसारी से सूरत आने वाले खरबवर नगर फ्लाईओवर ब्रिज के हिस्से को बंद करने का ऐलान किया है। लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था के लिए जिस सड़क की घोषणा की गई है, वह प्रतिबंध के समय व्यस्त समय के दौरान यातायात की समस्या के रूप में निर्धारित है क्योंकि सड़क संकरी होने के साथ-साथ दबाव में भी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें