सूरत : दुबई में एसजीसीसीआई द्वारा आयोजित भारतीय टेक्सटाइल एक्सपो को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

सूरत :  दुबई में एसजीसीसीआई द्वारा आयोजित भारतीय टेक्सटाइल एक्सपो को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

दुबई में प्रदर्शनी बंद होने का वीडियो वायरल हो रहा है, लेकिन यह पूरी तरह से झूठ है और चैंबर स्पष्ट रूप से इसका खंडन करता है: आशीष गुजराती

दुबई में इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन किया गया था उस होटल का दरवाजा पंद्रह मिनट देरी से खुला और कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर चैंबर को बदनाम करने की शातिर कोशिश की
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और फन फ्रीडम इवेंट कंपनी का संयुक्त उद्यम दुबई में आयोजित किया गया था। इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो 11 से 13 मार्च तक आयोजित किया गया था। एक्सपो को दुबई में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और आज, रविवार को अंतिम दिन बड़ी संख्या में खरीदारों ने प्रदर्शनी का दौरा किया। 
दुबई में इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो में भाग लेने वाले आकाश भदानी ने कहा कि वे सूरत में फैब्रिक का उत्पादन करते हैं। उन्हे इस प्रदर्शनी से बहुत सारी इन्कवायरी मिली है। दुबई में एजेंसी द्वारा जिन थोक विक्रेताओं और आयातकों को उनके कपड़े की आपूर्ति की गई थी, उनका यहां के व्यापारियों से सीधा संपर्क था। दुबई में थोक व्यापार करने के अलावा यह दुबई के आसपास के 30 से अधिक देशों में माल निर्यात करता है। तो यहां वैश्विक बाजार में अपने उत्पाद को बेचने का एक बड़ा अवसर है। 
एक अन्य प्रदर्शक प्रियांक पटेल ने कहा कि उनका सूरत में रेडीमेड गारमेंट बुटीक है। उन्होंने दुबई में एक प्रदर्शनी में रेडीमेड कपड़ों का प्रदर्शन किया। चूंकि यहां बहुत कम प्रतियोगी थे, इसलिए उन्हें प्रत्यक्ष ग्राहक से अधिक मार्जिन पर व्यवसाय मिला।  
इस तरह की प्रदर्शनियों के माध्यम से ब्रांड वैल्यू बनती है और व्यापारी सीधे संपर्क में आते हैं। इसने सूरत के कपड़ा उद्योगपतियों के लिए प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए अपने उत्पादों को वैश्विक बाजार में पेश करने का द्वार खोल दिया है। रविवार को प्रदर्शनी के अंतिम दिन भी कई वास्तविक खरीदार प्रदर्शनी देखने पहुंचे। 
तथापि  चैंबर द्वारा यह खेद के साथ सूचित किया जाता है कि रविवार को 13 मार्च 2022 की सुबह दुबई की  जिस होटल में इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन किया गया था उस होटल का दरवाजा पंद्रह मिनट देरी से खुला और कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर चैंबर को बदनाम करने की शातिर कोशिश की। दुबई में प्रदर्शनी के बंद होने का वीडियो वायरल हो गया, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है और चैंबर द्वारा स्पष्ट रूप से इसका खंडन किया जाता है।
यहां ध्यान देने वाली बात है कि चैंबर ने फन फ्रीडम इवेंट कंपनी को नियम व शर्तों के मुताबिक पूरे रुपये का भुगतान कर दिया है और अब कोई रुपया नहीं देना है। पैसा मिलने के बाद ही इवेंट कंपनी ने दुबई के होटल में पूरी प्रदर्शनी और प्रदर्शकों के ठहरने की व्यवस्था भी की। यदि चेंबर का भुगतान इवेंट कंपनी द्वारा नहीं किया गया होता, तो होटल में प्रदर्शनी और प्रदर्शकों के लिए कोई सुविधा नहीं होती, जो बहुत सीधी और समझने में आसान है। 
Tags: SGCCI