सूरत : अगर आप भी इंस्टंट लोन देने वाले एप्लीकेशन के चक्कर में पड़ने जा रहे तो पहले इस महिला की आपबीती सुन लीजिए, महज तीन हजार के लोन के चक्कर में मिली बदनामी

फेसबुक पर दिखे लोन एप्लीकेशन डाउनलोड कर 3,000 रुपये का लोन लेने के चक्कर में अश्लील फोटो भी वायरल करने का मामला, लिंक भेजकर महिला का फोन किया हैक फिर अश्लील फोटो की वायरल

आजकल सोशल मीडिया से लेकर वेबसाइट पर हर जगह त्वरित लोन देने वाले एप्लीकेशन्स की भरमार देखने को मिलती है। ये एप्लीकेशन बिना किसी पेपर वर्क के नाम पर और जल्द से जल्द लोन देने के प्रलोभन में लोगों को फंसाते है और एक बार जब कोई इनके जाल में फंस जाता है तो उसे ब्लैकमेल करते है। ऐसा ही एक मामला शहर में सामने आया है जहाँ अमरोली पुलिस के पास एक ब्यूटीशियन द्वारा फेसबुक पर दिखे लोन एप्लीकेशन डाउनलोड कर 3,000 रुपये का लोन लेने के चक्कर में अश्लील फोटो भी वायरल करने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है।
जानकारी के मोटा वराछा के यमुना चौक इलाके की रहने वाली ब्यूटीशियन जाह्नवी ने 3 जून को फेसबुक पर इंस्टेंट लोन एप का विज्ञापन देखा और एप डाउनलोड कर लिया। जाह्नवी ने आवेदन में लोन की जानकारी चेक की तो एक अनजान नंबर से कॉल आई और उससे कहा कि अगर वह लोन लेना चाहता है तो दस्तावेज भेज दें। इसलिए जाह्नवी ने आवेदन में आधार कार्ड और पैन कार्ड की कॉपी डाउनलोड कर भेजी। 
इसके बाद फोन करने वाले ने कहा कि आपको 3,000 रुपये का कर्ज मिलेगा। जब जाह्नवी ने अपने पति का बैंक खाता नंबर दिया तो उसमें 1,800 रुपये जमा किए और बाकि के 1110 ऋण शुल्क के नाम पर कट लिए गये। अगले दिन एक अनजान नंबर से कॉल आई और तुरंत 1110 जमा करने की बात कही और ऐसा नहीं करने पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। इस बात से घबराई जाह्नवी ने अपनी बहन के गूगल पे अकाउंट से 1110 और फिर 1810 का ट्रांसफर कर दिया। हालांकि उसके बाद भी कॉल करने वाले ने पैसों की मांग की पर जब महिला ने पैसे देने से मना कर दिया तो उसने फेसबुक से फोटो डाउनलोड कर उसे अश्लील और वायरल करने के लिए बार-बार फोन किया और जाह्नवी की दोस्त की अश्लील फोटो को विजाह्नवी और उसके रिश्तेदारों के बीच वायरल कर दिया। जिसके चलते परिणीता ने अमरोली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस ने फिरौती और आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि लोन के नाम पर लिंक भेजकर इन लोगों ने महिला का फोन हैक कर लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें