सूरत : हिल स्टेशन बना सिल्क सिटी, बेमौसम बारिश के बीच सुबह में छाया कोहरा

मंगलवार को सुबह कोहरा छाया रहा

कोहरे में ऊंची-ऊंची इमारतें डूब गईं, जिससे दुर्गम नजारे दिखाई दिए

सूरत शहर में मौसम बदलने के साथ ही पिछले कुछ दिनों से बेमौसम की बारिश हो रही है। मंगलवार को सुबह कोहरा छाया रहा। वेसू इलाके की ऊंची-ऊंची इमारतें सुबह के कोहरे में डूब गईं। ताकि मॉर्निंग वॉकर्स ने इन दुर्लभ नजारों को देखने का अनुभव व्यक्त किया। सर्दी के ठिठुरन में भी जिन लोगों को गर्मी का अहसास हुआ, उन्हें लगा कि वे कोहरे की ठंडक का आनंद ले रहे हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक बेमौसम बारिश के बाद ठंड बढ़ेगी। इस पूर्वानुमान के बाद मंगलवार  सुबह से सूरत शहर में मौसम बदल गया था। शहर का माहौल हिल स्टेशन जैसा था, आसमान में ठंडी हवाएं चल रही थीं और चारों तरफ बादल छाए हुए थे। ऐसे मौसम के चलते  अधिकतम तापमान चार डिग्री गिरकर 25.4 डिग्री, न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री, हवा में नमी 51 फीसदी, हवा का दबाव 1011.9 मिलीबार और उत्तर से 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। 
मॉर्निंग वॉक करने वाले लोकेशभाई ने कहा कि बारिश थमने के साथ ही अब कोहरे का राज शुरू हो गया है। जिससे अभी बारिश नहीं होगी लेकिन निकट भविष्य में गर्मी से राहत मिलेगी। साथ ही ठंड भी बढ़ेगी। हालांकि सुबह कोहरे में चलने में काफी मजा आया। कोहरे में ऊंची-ऊंची इमारतें दिखाई नहीं दे रही थीं और दृश्यता भी कम हो गई थी। इस प्रकार नागरिकों ने घर में हिल स्टेशन जैसे माहौल का आनंद उठाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें