सूरत: एयरपोर्ट पर भरूच से चेन्नई भेजे जा रहा गांजा का बॉक्स पकड़ाया

(File Photo: IANS)

एक पुठ्ठे के बॉक्स के अंदर चार छोटे डिब्बों में रखा था लगभग 27 ग्राम गांजा

आए दिन हम गैरकानूनी सामग्री की तस्करी की ख़बरें सुनते रहते है। तस्करी करने वाले तस्करी के लिए अलग अलग तरीकों का इस्तेमाल करते है। देश भर की कई एयरपोर्ट अथॉरिटी तस्करों द्वारा किए जाने वाले अलग अलग तरीकों के बारे में खुलासा करते रहते है। ऐसा ही एक मामला सूरत से सामने आया है जहाँ यात्रियों और उनके समान की जाँच की सामान्य प्रक्रिया के दौरान एक पुट्ठे का संदिग्ध बॉक्स सामने आया। इसकी जाँच करने पर इसमें से लगभग 27 ग्राम गांजा बरामद हुआ।
आपको बता दें कि सूरत एयरपोर्ट पर वस्तुओं की स्कैनिंग के दौरान पुट्ठे के एक बॉक्स में चार छोटे छोटे बॉक्स दिखाई दिए। ये मामला अथॉरिटी को संदिग्ध लगी और उन्होंने ई टी डी (एक्सप्लोसिव ट्रेस डिटेक्शन) द्वारा जाँच की तो उन छोटे बॉक्स में ड्रग्स होने की जानकारी सामने आई। इसके बाद तुरंत नार्कोटिक्स और डुमस पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट सिक्योरिटी इनचार्ज अम्बाती राव और डुमस पुलिस के पी आईसोमौया ने अमेज़न डॉट इन वाले इस बॉक्स को खोला जिसमे चार छोटे छोटे डिब्बों में से कुल लगभग 27 ग्राम (26.75 ग्राम) गांजा मिला। इस गांजा की कीमत 267 रुपए है।
आपको बता दें कि अधिक जाँच करने पर डीटीडीसी कूरियर से ये सामने आया कि इस बॉक्स को भरूच के चेतना एंटरप्राइज ने चेन्नई के अन्ना नगर ईस्ट के चिंतामणी आइसक्रीम के पास भेजी जा रही थी। इसके बाद जानकारी भरूच पुलिस को सौप के आगे कार्यवाही का आदेश दिया गया। ऐसे में हैरानी की बात ये है कि फ्लाइट से इस बॉक्स को भेजने का कम से कम 15 सौ रुपए का चार्ज है जबकि इसके अंदर मात्र तीन सौ का गांजा हैं। कीमत के दृष्टिकोण से देखने पर पुलिस भी असमंजस में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें