सूरत : गौविवाह करवाना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दर्ज किया केस

(Photo Credit : gujaratmitra.in)

सूरत में कोरोना की तीसरी लहर अपना परचम दिखा रही है, ऐसे में तंत्र द्वारा फिर से भीड़ इकट्ठी ना करने के और कोरोना के अन्य जरूरी नियमों का पालन करने का अनुरोध किया गया है। हालांकि इसी बीच कामरेज के लाडवी गाँव में मकरसंक्राति के दिन गौविवाह का आयोजन किया गया था। जिसमें कई लोग शामिल हुए थे। विवाह के दौरान गाय को एकदम दुल्हन की सजाया गया था और धूमधाम से उसकी शादी करवाई थी। इस प्रसंग में 600 से भी अधिक लोग शामिल हुये थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 
सोशल मीडिया पर वायरल हुये इस वीडियो के आधार पर ही पुलिस ने गौविवाह का आयोजन करने वाले संचालक के खिलाफ FIR दर्ज की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 14 जनवरी को कामरेज के लाड़वी गाँव में आए नंदेश्वर महादेव गौशाला में गौविवाह का आयोजन किया गया था इस समारोह में 600 से अधिक आदमी इकट्ठा हुये थे। जिसमें एक बछड़े और बछड़ी की शादी करवाई गई थी। हालांकि शादी में मौजूद लोगों ने मुंह पर मास्क नहीं लगाया था और साथ ही सोशल डिस्टेन्सिंग का भी ख्याल नहिरखा था। 
गौविवाह का आयोजन करवाने वाले संचालक जयंतीभाई डाह्याभाई ने किसी भी अनुमति के बिना इस शादी का आयोजन किया था। इसके अलावा सरकार की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुये 150 से अधिक लोगों को शादी में बुलाकर सरकार द्वारा दी गई कोरोना गाइडलाइन्स का भंग किया था। जिसके चलते पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें